लखनऊ: प्रदेश में कोविड-19 का संक्रमण नियंत्रण में आ रहा है. सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस संबंध में विस्तार से समीक्षा की है. वैक्सीनेटर के प्रशिक्षण का शुरू हो गया है. वैक्सीन के स्टोर के लिए 35,000 स्थान बनाये जा चुके हैं. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वैक्सीन की तकनीक के साथ ही आवश्यक व्यवस्थाएं प्राथमिकताओं से पूरी की जाएं.
प्रदेश के सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने लोक भवन में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस नियंत्रण में आ गया है, फिर भी संक्रमण न फैले इसके लिए लोगों सावधानी बरतनी चाहिए. उन्होंने ने कहा कि इस समय शादियों और त्योहारों का समय होने के कारण लोगों को कोरोना से बचाव करना चाहिए. जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक सावधानी जरूरी है. प्रदेश कोरोना संक्रमण कम हो रहा है, अब 22 जुलाई की स्थिति में आ गया है.
हाॅटस्पाॅट और कंटेनमेंट जोन में आई कमी
उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन और हाॅटस्पाॅट क्षेत्रों में कमी आई है. हाॅटस्पाॅट 7,710 और कंटेनमेंट जोन 7,679 है. प्रदेश में कोविड -19 का रिकवरी रेट 94.88 प्रतिशत है. 24 घंटे में 2022 लोग कोरोना से ठीक होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं. उन्होंने ने बताया कि प्रदेश में 65,523 कोविड हेल्थ डेस्क स्थापित की गई हैं. जिसमें अब तक 10,40,149 कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान की गई है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.