जम्मू कश्मीर में लगातार आतंकी वारदात सामने आ रही है. एक तरफ जहां सीमा पार से लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन के मामले सामने आ रहे हैं तो वहीं आतंकी घटनाएं भी हो रही है. रविवार को आतंकियों ने श्रीनगर स्थित हवाल के साजगरिपोरा में पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल पर हमला बोल दिया.
इस घटना में एक जवान और एक नागरिक घायल हुए हैं. इस आतंकी हमले की घटना के फौरन बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. सुरक्षाबलों की तरफ से आंतकियों की सघन तलाशी की जा रही है.

इससे पहले,  जम्मू कश्मीर के पूंछ में शनिवार को पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की. यह घटना दोपहर बाद करीब चार बजे की है. पाकिस्तान की तरफ से पूंछ जिले के कास्बा और किरनी सेक्टरों में फायरिंग की गई और मोर्टार से गोले दागे गए. भारतीय सेना के मुताबिक, पाकिस्तान की इस नापाक हरकतों का भारत की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया गया.

उससे पहले, पाकिस्तान ने सुबह करीब 11:40 बजे एक बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दाग कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा से लगी अग्रिम चौकियों और गांवों में गोलीबारी की थी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.