अयोध्याः रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास महाराज जल्द ही अब अयोध्या में होंगे. इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं. इसके लिए मणिराम दास छावनी में विशेष कमरे की तैयारी की जा रही है. उन्हें शीशे की दीवार से ही लोग देख सकेंगे.
महंत नृत्य गोपाल दास महाराज की सेहत में सुधार
पिछले 9 नवंबर को महंत नृत्यगोपाल दास महाराज को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. उन्हें मेदांता अस्पताल के आईसीयू में एडमिट कराया गया था. जहां उनका इलाज चल रहा है. अब उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. जिसको देखते हुए उन्हें अयोध्या लाने की तैयारी चल रही है, और उसके लिए विशेष सुविधा वाले कमरे की व्यवस्था की जा रही है. अभी हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उनसे मुलाकात की थी.

शीशायुक्त कमरे में होंगे महंत
ऐसा माना जा रहा है कि अयोध्या आने के बाद महंत नृत्य गोपाल दास के भक्तों के आने की संख्या अधिक होगी. भीड़ से दूर रखने और भक्तों को मिलने की व्यवस्था को देखते हुए उन्हें शीशा युक्त कमरा दिया जायेगा. जिससे बिना किसी अव्यवस्था के आवश्यक लोग उनसे मुलाकात कर सकेंगे. महाराज श्री को संक्रमण से बचाने के लिए ऐसा किया जा रहा है. शीशायुक्त कमरा होने से वो उसमें टहल भी सकेंगे. मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास के मुताबिक महंत गोपाल दास की सेहत में काफी सुधार है. वे जल्द ही स्वस्थ होकर अयोध्या पहुंचने वाले हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.