नई दिल्लीः अगर आप भी वॉट्सऐप (WhatsApp) यूजर हैं, तो आपके लिए यह जानना जरूरी है कि नए साल से इस ऐप की सर्विस के नियमों में बदलाव होने वाला है. यह बदलाव अगले साल 8 फरवरी से लागू हो सकते हैं. इतना ही नहीं इन बदलावों के बाद अगर आप वॉट्सऐप के टर्म ऑफ सर्विस को स्वीकार नहीं करेंगे, तब आपको अपना अकाउंड डिलीट करना होगा. आसान भाषा में कहें तो वॉट्सऐप के नियमों को स्वीकार करने के बाद ही आप इसे यूज कर पाएंगे.
वॉट्सऐप से जुड़ी जानकारी देने वाली वेबसाइट wabetainfo.com की रिपोर्ट के मुताबिक अगले साल यह मैसेजिंग ऐप अपनी सर्विस में कई बदलाव करने जा रहा है. इनमें दो मुख्य शर्तों को स्वीकार करने के लिए कहा जाएगा. पहला वॉट्सऐप आपके डेटा को कैसे प्रोसेस करता है.
दूसरा बिजनेस के लिए आपकी वॉट्सऐप चैट को स्टोर करने और प्रबंधित करने के लिए फेसबुक द्वारा होस्ट की गई सेवाओं का उपयोग कैसे किया जाएगा. एग्री विकल्प पर टैप करके यूजर्स शर्तों को स्वीकार करने के बाद ही ऐप का उपयोग करना जारी रख  पाएंगे. अगर आप इसे स्वीकार नहीं करते तो आपके पास अपने अकाउंट को डिलीट करने का विकल्प आएगा.
आने वाले हफ्तों में इन नई शर्तों की घोषणा की जाएगी. गौरतलब है कि वॉट्सऐप ने भी इन शर्तों को लाने पर मुहर लगा दी है. आगामी दिनों में कंपनी इससे संबंधित ज्यादा जानकारी दे सकती है. फिलहाल इन सभी बदलावों पर लगातार काम चल रहा है. उम्मीद है कि नए साल में इनको लागू कर दिया जाएगा.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.