चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सैनिकों से जान की परवाह किए बिना युद्ध जीतने को तैयार रहने को कहा है. जिनपिंग ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के कमांडरों को संबोधित कर रहे थे.
जिनपिंग ने सैनिकों से कहा है कि मुश्किलों की चिंता न करें और युद्ध की स्थिति में ट्रेनिंग और मजबूत करें. चीनी राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना का उद्देश्य पीएलए का विस्तार करना है.
समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सेंट्रल मिलिट्री कमीशन (CMC)  की बैठक में शी ने नए दौर के लिए सेना को मजबूत करने के साथ-साथ सैन्य रणनीति पर पार्टी की सोच को लागू करने पर जोर दिया. गौरतलब है कि शीन जिनपिंग सेंट्रल मिलिट्री कमीशन  के अध्यक्ष भी हैं, जो देश के 20 लाख सैनिकों की क्षमता वाली सेना का सर्वोच्च कमान है.
पिछले कुछ दिनों में जिनपिंग कई बार सैनिकों को युद्ध के लिए तैयार रहने की बात कह चुके हैं. इससे पहले उन्होंने अमेरिका, भारत और ताइवान से तनाव के बीच सेना से तैयार रहने के लिए कहा था. जिनपिंग ने पिछले महीने नौसेना से कहा था कि अपने दिमाग और ऊर्जा को जंग जीतने और हाई लेवल अलर्ट पर रहें.
बता दें चीन प्रॉपेगैंडा में माहिर है और अपनी इस कला का इस्तेमाल वो भारत, ताइवान और अमेरिका के साथ जारी तनाव के बीच भी करता रहता है. चीन अपनी सैन्य ताकत को बहुत बढ़-चढ़कर दिखाता है. दागने के वीडियो जारी करता रहता है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.