पटना: बिहार विधान सभा के पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र के दौरान आज अंतिम दिन आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के आरोपों से बौखलाये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बोला तेजस्वी पर बड़ा हमला.दरअसल तेजस्वी ने राज्यपाल के अभिभाषण के जवाब में बोलते बोलते मुख्यमंत्री पर कई नीजी कटाक्ष करते हुए ऐसी बातें कह डाली जिसको लेकर सदन में जोरदार हंगामा भी हुआ.
मुख्यमंत्री को आया गुस्सा कही ये बातें
मुख्यमंत्री ने सदन में अपनी बात रखते हुए तेजस्वी पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि हम अब तक इसलिए चुप थे कि ये हमारे बेटे के समान है. मेरे भाई समान दोस्त का बेटा है इसलिए सुनता रहता हूँ..इसके बाप हमारे उम्र के हैं. ये बकवास किए जा रहा है, ये झुठ बोलता है. बोलने के दौरान नीतीश कुमार इतने गुस्से में थे कि नीतीश कुमार ने तेजस्वी ये सवाल भी कर दिया कि तुमको डिप्टी सीएम किसने बनाया था. आप चार्जशीटेड हो, तुम क्या करते हो नही करते हो हम सब जानते हैं. तुम्हारे बाप का भी सारा राज हमें पता हैं.
इससे पहले तेजस्वी ने मुख्यमंत्री पर किय़ा था निजी अटैक
बताते चलें कि तेजस्वी यादव ने अपने भाषण के दौरान सदन में सीएम नीतीश पर निजी हमला बोला था. विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान तेजस्वी ने किया था नीतीश कुमार पर निजी हमला.कहा था कि सीएम नीतीश पर हत्या का केस दर्ज है. स्क्रिप्ट चोरी मामले में कोर्ट ने जुर्माना लगाया है, इतना ही नहीं तेजस्वी यादव ने निजी अटैक करते हुए कह दिया कि नीतीश कुमार को एक ही बेटा है…..पता नहीं …शायद बेटी पैदा होने के डर की वजह से दूसरा बच्चा पैदा नहीं कर सके.
मुख्यमंत्री के बयान पर आरजेडी का जवाब
मुख्यमंत्री के बयान के जवाब में उतरी आरजेडी, आरजेडी के राज्य सभा सांसद मनोज झा ने कहा मनोज झा – आपने देखा किस प्रकार नीतीश कुमार ने संयम का परित्याग कर किस तरीके की भाषा का इस्तेमाल किया. राजनीतिक सूचिता का मामला तेजस्वी यादव ने उठाया था उस पर नीतीश कुमार का ऐसा व्यवहार. नीतीश कुमार ने तू तड़ाक जैसी भाषा का इस्तेमाल किया. तेजस्वी यादव बिहार की बात कर रहे थे और नीतीश कुमार को ये बात चुभ गयी.आप अनुकम्पा पर मुख्यमंत्री बने हैं और उस पर आपकी ऐसी जुबान. इसके लिए विधान सभा और बिहार का इतिहास आपको माफ नही करेगा.आपका अहंकार आपको ले डूबेगा. जो बातें लोक जीवन में हैं उसे नीतीश कुमार नकार रहे हैं,नेता प्रतिपक्ष ने अपना संयम नही खोया,मगर नीतीश जी क्या कर रहे हैं. साथ हीं चेताते हुए कहा कि अब सड़क और सदन की दूरी मिटेगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.