मुंबई: शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के आवास और दफ्तर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की है. प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में विधायक प्रताप सरनाईक के यहां छापेमारी को अंजाम दिया है. जानकारी के मुताबिक उनके करीब 10 ठिकानों पर ईडी की रेड पड़ी है.
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत महाराष्ट्र में ठाणे और मुंबई में प्रताप सरनाईक से जुड़े 10 ठिकानों पर छापेमारी की है. सूत्रों का कहना है कि ‘टॉप्स ग्रुप’ (सुरक्षा मुहैया कराने वाली कंपनी) के प्रमोटर और उससे संबंधित लोगों सहित राजनेताओं के यहां छापेमारी की जा रही है.
वित्तीय अनियमितता का आरोप
वहीं प्रताप सरनाईक के घर के साथ ही उनके बेटों के घर पर भी ईडी ने छापेमारी की है. उन पर वित्तीय अनियमितता का आरोप है, जिसके कारण ईडी ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. बता दें कि सरनाईक महाराष्ट्र विधानसभा में ओवला-माजीवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं.
कौन है प्रताप सरनाईक?
प्रताप सरनाईक शिवसेना के विधायक हैं. यह उनका तीसरा टर्म है. साथ ही वह शिवसेना के प्रवक्ता भी हैं. वहीं प्रताप सरनाईक बीजेपी पर काफी आक्रामक रहते हैं और बीजेपी पर निशाना साधने से चूकते नहीं है. प्रताप सरनाईक कलर्स टीवी चैनल के सीरियल बिगबॉस में कुमार शानू के बेटे जान शानू के मराठी के खिलाफ बोलने का मुद्दा भी उठा चुके हैं. वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ भी सरनाईक काफी आक्रामक रह चुके हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.