अयोध्याः उत्तर प्रदेश में चल रहे शिक्षक निर्वाचन चुनाव के लिए जहां सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी समर्थित प्रत्याशियों की जीत के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रखा है. वहीं प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने भी इस चुनाव में सत्तारूढ़ दल को कड़ी चुनौती देने की जिद ठान रखी है. इसी सिलसिले में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल अयोध्या पहुंचे. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर इस चुनाव में समाजवादी पार्टी से समर्थित उम्मीदवार को जोरदार बहुमत से जिताने के लिए कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.
सभी सीटों पर जीत दर्ज कराएगी समाजवादी पार्टी
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सभी 11 सीट पर जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा कि अयोध्या गोरखपुर शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र अवधेश यादव उम्मीदवार हैं. इनके साथ-साथ समाजवादी पार्टी सभी 11 सीट पर कब्जा करेगी. आपको बता दें कि 1 दिसंबर को मतदान की प्रक्रिया होनी है. जिसके लिए सियासी दलों ने अपनी पूरी ताकत लगा रखी है. इसी सिलसिले में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल गोरखपुर, अयोध्या, संत कबीर नगर और बस्ती सहित अन्य जिलों के दौरे पर हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलकर चुनाव की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं.
सपा की सरकार में बना था एक्सप्रेस-वे
अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट के निर्माण में भूमि अधिग्रहण को लेकर चल रहे विवाद पर नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि,समाजवादी पार्टी की सरकार में भी एक्सप्रेस-वे सहित कई ऐसी योजनाएं सफलतापूर्वक संपन्न हुई. जिसमें किसानों की जमीनें अधिग्रहित की गई, लेकिन किसी भी किसान को कोई दिक्कत नहीं सामने आई थी. हमने सभी किसानों के साथ इंसाफ किया था. उन्हें उनके हक का मुआवजा दिया था. जब हमारी सरकार फिर से आएगी तो हम पीड़ित किसानों को उनका हक देंगे.
सरकार दे किसानों को 6 गुना मुआवजा
नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट विस्तारीकरण में जो जमीन किसानों की ली जा रही हैं. भाजपा सरकार सर्किल रेट से उसे 6 गुना मुआवजा दे. किसानों की समस्याओं पर बातचीत करते हुए पटेल ने कहा कि सपा की सरकार बनने पर किसानों की हर तरह से मदद की जाएगी. भूमि अधिग्रहण को लेकर हमने किसानों को संतुष्ट किया था. उसी तरह से योगी सरकार को भी किसानों को जायज मुआवजा देकर संतुष्ट करना चाहिए.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.