लखनऊः यूपी में शादी और अन्य समारोह में केवल 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत होगी. उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के दौरान पूर्व में जारी की गई गाइडलाइंस में संशोधन किया है. अब कंटेनमेंट जोन के बाहर सभी सामाजिक, शैक्षिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों एवं अन्य सामूहिक गतिविधियों में अधिकतम 100 व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति होगी. पहले यह संख्या 200 की थी.
मुख्य सचिव राजेन्द्र तिवारी की तरफ से जारी शासनादेश में कहा गया है कि कार्यक्रम में कोरोना के संदर्भ में पूर्व में जारी गाइडलाइंस में संशोधन किया गया है. इसके तहत 200 के स्थान पर 100 लोगों के कार्यक्रम में शामिल होने की इजाजत होगी. आदेश में कहा गया है कि बंद स्थान के 50 प्रतिशत हिस्से का उपयोग कर सकेंगे.
इसके साथ-साथ खुले स्थान के कुल क्षेत्रफल की 40 प्रतिशत से कम क्षमता तक ही व्यक्तियों को अधिकतम अनुमन्य होगा. किसी भी कार्यक्रम में फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्कैनिंग, सैनिटाइजर एवं हैंड वॉश की शर्तें यथावत रहेंगी. यह व्यवस्था 30 नवंबर तक लागू रहेगी.
मुख्य सचिव की तरफ से जारी शासनादेश सभी मंडलायुक्त, अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उपमहानिरीक्षक रेंज, पुलिस आयुक्त, सभी जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षकों को भेजा गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.