भोपाल। देशभर में कोरोना के नए मामले फिर से बढ़ते देख कई राज्य इससे निपटने की तैयारी कर रहे हैं और मध्य प्रदेश ने भी कमर कस ली है। मध्य प्रदेश में जरूरत पड़ने पर सरकार फिर से लॉकडाउन भी लगा सकती है। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से जब पूछा गया कि क्या सरकार फिर से लॉकडाउन लगाने जा रही है तो उन्होंने कहा कि आज कोरोना से निपटने की तैयारियों को लेकर बैठक होनी है और उस बैठक में यह विषय विचाराधीन है। उन्होंने कहा कि जनसभा, बाजार में रात्रि का लॉकडाउन सहित सारे विषय हैं जिनके ऊपर विचार किया जाएगा।
कोरोना के फिर से बढ़े मामले देखते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान आज दिन में राज्य के 7 जिला कलेक्टरों और 5 संभाग के आयुक्तों के साथ बैठक करेंगे और उस बैठक में लॉकडाउन को लेकर फैसला हो सकता है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मध्य प्रदेश में इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर सहित सभी बड़े शहरों में सरकार लॉकडाउन या कोई और पाबंदी लगा सकती है।
मध्य प्रदेश में अबतक कोरोना वायरस के 188018 मामले सामने आ चुके हैं और 3129 लोगों की कोरोना की वजह से मृत्यु हुई है। राज्य में हालांकि अबतक 175089 लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं और सिर्फ 9800 ही एक्टिव मामले बचे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 1363 नए मामले सामने आए हैं और 14 लोगों की जान गई है। बीते एक हफ्ते के दौरान मध्य प्रदेश में भोपाल और इंदौर कोरोना के सबसे बड़े हॉटस्पॉट बनकर सामने आए हैं।
सिर्फ मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में कोरोना के मामले बढ़ना शुरू हो गए हैं। देश में लगातार 55 दिन तक कोरोना के एक्टिव मामले घट रहे थे लेकिन शुक्रवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जो आंकड़े जारी हुए हैं उनके मुताबिक कोरोना के एक्टिव मामलों में 55 दिन बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिली है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के एक्टिव मामलों में 491 की बढ़ोतरी हुई है और देश में अब कोरोना के कुल एक्टिव मामले बढ़कर 443797 हो गए हैं।
देश में कोरोना के एक्टिव मामले बढ़ने के साथ अब कुल कोरोना मामलों का आंकड़ा भी 90 लाख के पार पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 45882 नए केस देखने को मिले हैं जिस वजह से कुल कोरोना मामलों का आंकड़ा बढ़कर 90,04,365 तक पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना से कुल 44807 लोग ठीक हुए हैं और ठीक होने वालों का कुल आंकड़ा भी बढ़कर 8428409 तक पहुंच चुका है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.