नई दिल्ली: बिहार में मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी सस्पेंस खत्म हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में विकास के संकल्प को सिद्ध करेंगे. उन्होंने बिहार की जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि आपने फिर सिद्ध किया है कि वाकई बिहारवासी पारखी भी हैं और जागरूक भी हैं.
नीतीश कुमार ने पीएम का धन्यवाद किया
बता दें कि जब पीएम मोदी ने नीतीश कुमार के नेतृत्व पर मुहर लगाई, उससे थोड़ी देर पहले ही नीतीश कुमार ने बिहार चुनाव नतीजों को लेकर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी. ये प्रतिक्रिया नीतीश कुमार ने ट्वीट के जरिए दी. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, “जनता मालिक है. उन्होंने एनडीए को जो बहुमत प्रदान किया, उसके लिए जनता-जनार्दन को नमन है. मैं पीएम नरेंद्र मोदी जी को उनसे मिल रहे सहयोग के लिए धन्यवाद करता हूं.”
पीएम मोदी का बयान अहम क्यों?
दरअसल, चुनाव से पहले बीजेपी की तरफ से ये साफ कर दिया था कि चुनाव नतीजें कुछ भी हों, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे. गृह मंत्री अमित शाह ने तो यहां तक कह दिया था कि चाहे बीजेपी की सीटें अधिक आएं लेकिन नीतीश ही सीएम होंगे. लेकिन जब बिहार चुनाव के नतीजे आए तो मुख्यमंत्री पद को लेकर कई तरह की बातें होने लगीं.
बिहार एससी मोर्चा के अध्यक्ष अजित चौधरी ने कहा था कि पार्टी के कार्यकर्ताओं के मन में ये भावना है कि बिहार का सीएम बीजेपी का हो. वहीं गिरिराज सिंह ने आज एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कह दिया कि आज नहीं तो कल, बिहार में बीजेपी को सीएम होगा. कुल मिलाकर किसी के मन में कोई सवाल न रह जाए, पीएम मोदी ने अपने बयान से ये संदेश दे दिया कि मुख्यमंत्री का पद नीतीश कुमार ही संभालेंगे.
बिहार तो खास है- पीएम मोदी
दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बिहार तो सबसे खास है. बिहार की जनता ने जो भरोसा दिखाया है, ये दिखाता है बिहार के जन-जन में एनडीए में विश्वास है. सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र की जीत हुई है. ‘आत्मनिर्भर बिहार’ बनाने के लिए ये जनादेश मिला है.
हम हर वो काम करेंगे जो देश को आगे ले जाए
पीएम मोदी ने कहा कि आज देश, भारतीय जनता पार्टी पर जो स्नेह दिखा रहा है, एनडीए पर जो स्नेह दिखा रहा है उसकी सबसे बड़ी वजह यही है कि बीजेपी ने, एनडीए ने देश के विकास को लोगों के विकास को अपना सर्वोपरि लक्ष्य बनाया हुआ है. हम हर वो काम करेंगे जो देश को आगे ले जाए.
देश के नौजवानों को सबसे ज्यादा भरोसा बीजेपी पर
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश का विकास, राज्य का विकास, आज सबसे बड़ी कसौटी है और आने वाले समय में भी यही चुनाव का आधार रहने वाला है. जो लोग ये नहीं समझ रहे, इस बार भी उनकी जगह-जगह जमानत जब्त हो गयी है. अगर देश के नौजवानों को सबसे ज्यादा भरोसा किसी पर है तो बीजेपी है. अगल कोई दलितों-शोषितों की आवाज है तो वह बीजेपी है. देश के मध्यम वर्ग के सपने को पूरा करने के लिए काम कर रहा है तो वो बीजेपी है. महिलाओं की गरिमा सुनिश्चित करने के लिए जिस पार्टी पर भरोसा किया जा रहा है वो बीजेपी है.
कांग्रेस का नाम लिए बिना साधा निशाना
कांग्रेस का नाम लिए बगैर पीएम मोदी ने कहा, ‘‘कश्मीर से कन्याकुमारी तक परिवारवादी पार्टियों का जाल लोकतंत्र के लिए खतरा बनता जा रहा है. दुर्भाग्य से एक राष्ट्रीय पार्टी भी एक परिवार के चंगुल में फंस गई है. यह देश का युवा भली-भांति जानता है. परिवारों की पार्टियां या परिवारवादी पार्टियां, लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं.’’

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.