पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में डाले गए मतों की गिनती शुरू हो चुकी है। राजद इस बार बिहार चुनाव को लेकर बेहद उत्साहित है। पार्टी को उम्मीद है कि इस बार वो 15 साल बार सत्ता में वापसी करेगी। इस बीच चुनावी मतों की गणना के साथ ही लालू यादव के बेटे और तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप ने ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “तेजस्वी भवः बिहार!”
आपको बता दें कि बिहार के 243 विधानसभा क्षेत्रों में तीन चरणों में हुए मतदान के बाद जारी हुए ज्यादातर एग्जिट पोल्स में महागठबंधन को बढ़त दिखाई गई है। बिहार में मतों की 38 जिला मुख्यालय में मतगणना के लिए 55 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।
बिहार राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक, पूर्वी चंपारण, सीवान, बेगूसराय और गया में तीन-तीन, नालंदा, बांका, पूर्णिया, भागलपुर, दरभंगा, गोपालगंज, सहरसा में दो-दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। 55 मतगणना केंद्रों में 414 हॉल बनाए गए हैं।
इन सभी केंद्रों पर 8 बजे से मतगणना का काम शुरू हो गया है, मतगणना केंद्रों में उन्हीं लोगों को जाने दिया जा रहा है, जिनके पास आवश्यक पास है। सबसे पहले बैलेट की गिनती हो रही है, उसके बाद ईवीएम में डाले गए वोटों की गिनती होगी। संभावना है कि दोपहर 12 बजे तक बिहार की तस्वीर साफ होने का अनुमान है।
बिहार के 243 सीटों में कुल 3,734 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। मतदान के बाद आए एक्जिेट पोल में राजद नेतृत्व महागठबंधन और भाजपा नेतृत्व राजग में कड़ी टक्कर के संकेत दिए गए हैं। बिहार में तीन चरणों 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान का हुआ था।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.