जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान सीमा से सटे इलाकों में पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की बड़ी खेप की भारत में एंट्री को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया। आतंकियों के खिलाफ इस मुठभेड़ में सेना के दो और बीएसएफ का 1 जवान शहीद हो गया। इस मुठभेड़ में दो आतंकी भी ढेर हुए हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में LOC के पास यह ऑपरेशन जारी है। समाचार एजेंसी एएनआई की एक अन्य रिपोर्ट बताया गया कि कांस्टेबल सुदीप सरकार ने माछिल सेक्टर में ऑपरेशन के दौरान अपनी जान गंवा दी। भारतीय सेना भी आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में शामिल है।
भारतीय सेना के अनुसार, 7-8 नवंबर की रात को माछिल सेक्टर में गश्त पार्टी द्वारा अज्ञात व्यक्तियों के संदिग्ध आंदोलन का पता लगाया गया। आतंकवादियों को तब पकड़ा गया जब वे भारत के अंदर घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। सुरक्षा बलों ने मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया है।
रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, माकिल सेक्टर (उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले) में नियंत्रण रेखा बाड़ के पास अज्ञात व्यक्तियों की संदिग्ध आवाजाही को रात 7-8 नवंबर की रात 0100 बजे रात में पता चला। संयुक्त अभियान भारतीय सेना और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा शुरू किया गया था।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.