पटना। बिहार के भागलपुर में गंगा नदी में नाव पलटने का हादसा हुआ है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक भागलपुर में नवगछिया के गोपालपुर में गंगा नदी में नाव पलट गई है। घटना नवगछिया  के गोपालपुर तीनटंगा जहाज घाट के पास की है। शुरुआती जानकारी में पता चला है कि नाव में 50 से ज्यादा लोग सवार थे जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय प्रसाशन और लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है।
मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक 11 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है और उनका उपचार स्थानीय अस्पताल में हो रहा है, बचावदल को एक व्यक्ति का शव भी मिला है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बताया जा रहा है कि दियारा क्षेत्र के लोग नाव पर सवार होकर किसी काम से जा रहे थे और इसी दौरान हादसा हुआ और गंगा नदी में नाव पलट गई।
शुरुआती जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह तिनटंगा से नाव लेकर कुछ लोग दियारा के लिए  निकले थे, नाव में बैठने वाले लोगों में कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे, नाव जैसे ही नदी के बीच पहुंची तो वहां तेज बहाव और भंवर में फंस गई जिस वजह से यह हादसा हुआ।
स्थानीय प्रशासन को जैसे ही सूचना मिली तो एसडीआरएफ की टीम को मौके पर भेज दिया गया। स्थानीय लोग भी राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं, ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.