लखनऊ: राजधानी में बुधवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा साइकिल से बंगला बाजार क्षेत्र में भ्रमण करते नजर आए. इस दौरान उन्होंने जगह-जगह साइकिल रोककर उपभोक्ताओं से बात की और विद्युत विभाग से होने वाली परेशानियों के बारे में पूछताछ की. ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने साइकिल से घूम-घूमकर कई बकाएदारों का बकाया बिजली बिल भी जमा करवाया. ऊर्जा मंत्री ने विद्युत उपभोक्ताओं को समय से बिजली का बिल जमा करने के फायदे भी बताए. उन्होंने कहा कि अगर समय से बिजली का बिल जमा किया जाएगा तो सरकार प्रदेशवासियों को सस्ती बिजली की सौगात भी देगी.
उपभोक्ताओं ने बताई बिजली विभाग की शिकायत
बंगला बाजार के राकेश तिवारी ने 25000 रुपये का बिजली का बिल जमा किया. राकेश तिवारी ने बताया कि बिजली विभाग के कर्मचारी किसी भी प्रकार की समस्या होने पर फोन नहीं उठाते हैं. उन्होंने बताया कि हमारे मोहल्ले में जो तार निकले हैं, वे पेड़ की डालों से टकरा रहे हैं. इसके लिए उन्होंने कई बार बिजली विभाग में शिकायत की, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई. इस मामले का संज्ञान में लेते हुए ऊर्जा मंत्री ने अधिशासी अभियंता को शिकायत नोट करवाई और राकेश तिवारी से 1912 पर शिकायत दर्ज करने की बात भी कही. ऊर्जा मंत्री ने बताया कि 1912 की मॉनिटरिंग हम लोगों द्वारा लगातार की जाती है, जिस पर कॉल करने से किसी भी प्रकार की शिकायत होने पर त्वरित निस्तारण किया जाता है.
साइकिल चलाने की दी सलाह
ऊर्जा मंत्री ने लोगों से आग्रह किया कि जिनके ऑफिस तीन-चार किलोमीटर की दूरी पर हैं, वे साइकिल से ऑफिस जाएं. साइकिल की सवारी करने से पर्यावरण सुरक्षित रहेगा और हम अपने आने वाली पीढ़ी को प्रदूषण मुक्त पर्यावरण दे सकते हैं. ऊर्जा मंत्री ने बताया कि साइकिल से यात्रा करने का मुख्य उद्देश्य उपभोक्ताओं के साथ मुलाकात करना है. साइकिल से जाने पर उपभोक्ता बिना डरे अपने मन की बात मुझसे कर सकते हैं. रास्ते में चलते हुए ऊर्जा मंत्री ने कई लोगों से बात की और उनका हालचाल भी पूछा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.