अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में एक टेक्‍सटाइल गोदाम में बुधवार को आग लगने से अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है. खबरों के अनुसार, आग में इमारत का एक हिस्‍सा गिरने से ये मौतें हुई हैं. बताया जा रहा है कि अभी भी कुछ लोग मलबे में दबे हो सकते हैं. वहीं अस्पताल में भर्ती कुछ लोगों की हालत अभी नाजुक बनी हुई है.
अहमदाबाद के पिपलाज रोड के नानूकाका एस्‍टेट में स्थित इस गोदाम में लगी आग के बीच से तीन लोगों को बचाया गया था. खबरों के अनुसार, इस हादसे में मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है. अहमदाबाद फायर ऐंड इमर्जेंसी सर्विस के प्रमुख के अनुसार, पहले पास की केमिकल यूनिट में पहले धमाका हुआ इसके बाद इस टेक्‍स्‍टाइल गोदाम की इमारत गिर गई साथ ही उसमें आग भी लग गई. 12 अग्निशमन गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं. सूत्रों का कहना है कि इस यूनिट में फायर सेफ्टी सिस्‍टम भी नही था.

स्थानीय लोगों के अनुसार कैमिकल यूनिट में पहले लगातार 5 धमाके हुए. कपड़े के गोदाम के मालिक का आरोप है कि यह केमिकल फैक्‍ट्री अवैध तौर पर चलाई जा रही थी. फिलहाल, राहत और बचाव कार्य के साथ घटनास्‍थल की फरेंसिक जांच भी चल रही है. दमकल विभाग के अधिकारी जयेश खादिया ने बताया कि मलबे में से 12 लोगों को बाहर निकाल ‘एलजी अस्पताल’ ले जाया गया.
उन्होंने बताया कि पिराना-पिपलाज रोड स्थित इमारत में आग लगने के कारण विस्फोट हो गया था. इस इमारत में ही गोदाम बना था. अस्पताल ने एक बयान में बताया कि 12 घायलों में से, चार को वहां लाते ही मृत घोषित कर दिया गया था और अन्य आठ का इलाज जारी है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.