लखनऊ। सरकारी काम में उदासीनता और अनियमितता के आरोपों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच और वाराणसी के उपायुक्त (स्वतः रोजगार) को निलंबित करने का आदेश दिया है। दोनों ही अधिकारियों के खिलाफ अब विभागीय जांच होगी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बुधवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट में कहा, ”मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनियमित ढंग से शासकीय धन का भुगतान करने के आरोप में विकास खंड अहिरोरी जनपद हरदोई के तत्कालीन खंड विकास अधिकारी (संप्रति, उपायुक्त स्वत: रोजगार) बहराइच को निलंबित करने का आदेश दिया है। ”
मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा किये गये दूसरे ट्वीट में कहा गया, ” राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के कार्यों में शिथिलता बरतने के आरोप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के उपायुक्त (स्वत: रोजगार) को निलंबित करने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने उक्त अधिकारी के विरूद्ध विभागीय कार्रवाई के आदेश भी दिये है। ”
एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि बहराइच में उपायुक्त (स्वतः रोजगार) सुरेन्द्र कुमार गुप्ता पर जनपद हरदोई के ब्लॉक अहिरोरी में खंड विकास अधिकारी रहते हुए ग्राम खाड़ाखेड़ा के आंगनबाड़ी केन्द्र में काम में लापरवाही संबंधी आरोप हैं। प्रवक्ता ने बताया कि इसी तरह वाराणसी के उपायुक्त सुरेश चन्द्र केसरवानी (स्वतः रोजगार) पर राज्य ग्रामीण आजिविका मिशन के कार्यों में शिथिलता बरतने का आरोप है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.