नई दिल्ली। फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून के बाद उठे विवाद और फ्रांस में हुई आतंकी घटनाओं पर AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। ओवैसी ने इंडिया टीवी से कहा है फ्रांस में प्रोफेट मोहम्मद का कार्टून बनाए जाने से उन्हें तकलीफ है और उस तकलीफ को वे बयान भी नहीं कर सकते, लेकिन ये जो घटनाएं (आतंकी घटनाएं) हो रही हैं, ये पूरी तरह गलत हैं।
ओवैसी ने कहा कि आप जिस देश में रहते हैं उस देश के कानून को मानना है, वहां कोर्ट है, अदालत है, कोई कैसे किसी की जान ले सकता है। ओवैसी ने कहा कि जो लोग जिहाद के नाम पर मासूमों का कल्त करते हैं वो कातिल हैं और वो पूरी तरह इस्लाम के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि फ्रांस में जिन लोगों ने आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है उनका इस्लाम से कोई वास्ता नहीं है।
फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून के बाद वहां के मुस्लिम नागरिकों ने कड़ी आपत्ती जताई थी और उस कार्टून के बाद फ्रांस में आतंकी घटनाएं हुई थी। फ्रांस के नीस शहर में बृहस्पतिवार को एक गिरजाघर पर इस्लामिक चरमपंथी हमलावर द्वारा चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की जान चली गई थी।
इसके बाद फ्रांस के लियोन शहर में शनिवार को एक यूनानी पादरी को उनके गिरजाघर के बाहर गोली मारने के मामले में रविवार को पुलिस ने एक संदिग्ध से पूछताछ की जबकि अन्य की तलाश जारी है। कार्टून को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शनिवार को कहा कि वह पैगंबर मोहम्मद के कार्टून से क्षुब्ध मुसलमानों का सम्मान करते हैं लेकिन यह हिंसा के लिए बहाना नहीं हो सकता है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.