पटना: बिहार चुनाव के दूसरे चरण के लिए रविवार को चुनाव प्रचार थम गया. इससे पहले आज बिहार में पीएम मोदी ने रैलियों को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू होने का जिक्र किया और लोगों से कहा कि उन्हें भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल खड़े करने वालों और मंदिर निर्माण में अड़चनें डालने वालों को नहीं भूलना चाहिए. बता दें कि दूसरे चरण में 17 ज़िलो की 94 सीटों पर 3 नवंबर को वोटिंग होगी.
पीएम मोदी ने पश्चिम चंपारण में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का इंतजार भी हमारे वनवासी साथी, पीढ़ियों से कर रहे थे. आज पूरे देश के सहयोग से, अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है.’’
धारा 370 के मुद्दे पर क्या बोले पीएम मोदी?
इसके साथ ही विपक्ष पर निशाना साधते उन्होंने कहा, “जब जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाई गई तब भी इन्होंने यही कहा कि कश्मीर में आग लग जाएगी. खून की नदियां बह जाएंगी. न जाने क्या क्या बोला गया. आज जम्मू कश्मीर और लद्दाख शांति से विकास के नए पथ पर अग्रसर हैं.”
नागरिकता संशोधन कानून का किया जिक्र
प्रधानमंत्री ने कहा, “जब नागरिकता संशोधन कानून आया तो इन्होंने झूठ फैलाया कि बहुत सारे भारतीयों की नागरिकता चली जाएगी. अब एक साल होने को है, लेकिन क्या किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता गई?”
रंगदारी की शिकायत करने के लिए डबल रंगदारी देनी पड़ती थी
पीएम मोदी ने कहा कि बिहार ने वो दिन भी देखे हैं कि जब रंगदारी की शिकायत करने के लिए लोग किसी के पास जाते थे तो उन्हें डबल रंगदारी देनी पड़ती थी. गाड़ी लूटी जाने की शिकायत करने जाने पर अर्जी लेने वाला खुद लुटेरों के साथ घर में बैठा मिलता था. लोग बड़े घर बनाते नहीं थे, उन्हें डर था, खौफ था. घर जितना अच्छा, किडनैपिंग उतनी जल्दी होती थी. घर जितना बड़ा, रंगदारी भी उतनी बड़ी होती थी.
किसानों के स्वाभिमान के लिए काम करता है एनडीए
इसके अलावा उन्होंने कहा कि एक पक्ष है जंगलराज का जिसने बिहार में हजारों करोड़ रूपये के घोटाले किए. जो किसानों के नाम पर बिचौलियों के हित की राजनीति करता है. दूसरा पक्ष है एनडीए जिसने बिहार की सेवा के लिए डबल इंजन की ताकत दी है, जो किसानों के सम्मान और स्वाभिमान के काम करता है.
दूसरे चरण में कहां कितनी सीटों पर होगी वोटिंग?
दूसरे चरण में पटना में 9, नालंदा में 7, भागलपुर में 5, खगड़िया में 4, बेगूसराय में 7, समस्तीपुर में 5, वैशाली में 4, सारण में 10, सिवान में 8, गोपालगंज में 6, मुजफ्फरपुर में 5, दरभंगा में 5, मधुबनी में 4, सीतामढ़ी में 3, शिवहर में एक, पूर्वी चंपारण में 6, पश्चिमी चंपारण में 3 सीटों पर चुनाव होगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.