लखनऊ: समाजवादी पार्टी कार्यालय में सरदार वल्लभ भाई पटेल, आचार्य नरेंद्र देव व वाल्मीकि के जन्मदिन के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि हम आज आचार्य नरेंद्र देव के जन्मदिन पर उन्हें याद कर उनके द्वारा सिखाए गए रास्ते पर चलने के लिए प्रतिबद्ध हैं. आचार्य देव के साथ हम सरदार वल्लभभाई पटेल व वाल्मीकि जी को भी याद कर रहे हैं और उनका अनुशरण करते हैं. अखिलेश ने कहा कि इन महापुरुषों ने समाज को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है.
महापुरुषों से नहीं सीख ले रही मौजूदा सरकार
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि आचार्य नरेंद्र देव स्वतंत्रता सेनानी थे, जिन्होंने समाजवाद को आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण कार्य किया और हमें उनसे सीख लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान को आगे बढ़ाने में तमाम महापुरुषों ने योगदान दिया है, लेकिन वर्तमान सरकार उनसे सीख नहीं ले रही है और मनमाने तरीके से शासन कर रही है.
निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थन करने का हमने लिया था फैसला
राज्यसभा नामांकन को लेकर हुए राजनीतिक उठापटक को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि हमने फैसला किया था कि हम निर्दलीय प्रत्याशी का सपोर्ट करेंगे, क्योंकि हम जानते थे कि भाजपा किसी से भी गुपचुप तरह से गठबंधन कर सकती है. अखिलेश ने कहा कि जो लोग भारतीय जनता पार्टी के साथ अंदर से चुपचाप मिले हैं, उनका पर्दाफाश होना चाहिए था . इसलिए हम चाहते थे कि राज्यसभा चुनाव को लेकर वोटिंग हो.
अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार को घेरा
अखिलेश यादव ने कहा कि मौजूदा प्रदेश सरकार अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं कर पा रही है. साथ ही कहा कि देश में लगातार महंगाई बढ़ रही है और प्रदेश के लोग अभाव में जी रहे हैं. जो खुशहाली देश में और प्रदेश में आनी चाहिए थी वो नहीं आ पाई है. लोगों का रोजगार छिन रहा है. गांव की स्थिति आज भी बदहाल है, लेकिन सरकार इधर-उधर का राग अलाप रही है.
अखिलेश यादव ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण बचाओ के मामले में भी सरकार पूरी तरह से फेल रही है. सरकार पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि क्या कोरोना वायरस की दवाई आ गई है? कोरोना वायरस से जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई व लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए सरकार कोई प्रयास नहीं कर रही है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.