लखनऊ: फ्रांस में चाकूबाजी की घटना के बाद वहां के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों द्वारा की गई नस्लवादी टिप्पणी के बाद मुस्लिम समुदाय में असंतोष बढ़ गया है. इस बढ़ते हुए असंतोष को देखते हुए शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने सभी जिलों में अलर्ट जारी किया है. वहीं राजधानी लखनऊ के भीतर संवेदनशील इलाकों में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने के लिए निर्देश भी दिए गए हैं, जिससे शांति व्यवस्था बनाए रखने में मदद मिल सके. वहीं पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिलों की पुलिस को विशेष अलर्ट रखने के लिए भी कहा गया है. फ्रांस की घटना के बाद मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी फ्रांस के सामान का बहिष्कार करने का एलान किया है.
सभी जिलों में अलर्ट जारी
फ्रांस में चाकूबाजी की घटना के बाद उपजे विवाद से मुस्लिम समुदायों में काफी आक्रोश है. वहीं शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की फोटो जलाई गई. तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया है. संवेदनशील इलाकों में विशेष सतर्कता बनाए रखने के लिए निर्देश दिए हैं. साथ ही पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश भी जारी किए हैं, जिससे कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनी रहे.
तैयार रहे पुलिस
डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया है. वहीं इस मामले को लेकर किसी भी तरीके की हिंसा या उपद्रव से निबटने के लिए भी पुलिस को अलर्ट किया है. शुक्रवार को प्रदेश में कई जगहों पर फ्रांस की घटना को लेकर विरोध हुए हैं, तो वहीं राजधानी लखनऊ में भी फोटो जलाकर विरोध हुआ है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.