जैसे जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं वैसे वैसे नेताओं का एक दूसरे पर कीचड़ उछालने का दौर शुरू हो गया है। लेकिन imaran-masood-200x224 कई कदम आगे निकल गए हैं। उन्होंने यूपी को गुजरात बनाने की कोशिश में मोदी के टुकड़े टुकड़े करने की चुनौती दे डाली है। हालांकि मसूद ने बाद में अपनी गलती मान ली लेकिन चुनाव आयोग ने इसे गम्भीरता से लिया है।
सहारनपुर लोकसभा चुनाव 2014 में उत्तर प्रदेश की सहारनपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद के खिलाफ एक भाषण के दौरान बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के टुकड़े.टुकड़े कर देने की धमकी देने पर मामला दर्ज किया गया है।
इमरान मसूद के खिलाफ भडक़ाऊ भाषण देने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। हालांकि मसूद ने बाद में माफी मांगते हुए कहाए मैं मानता हूंए मैंने गलती की है और चुनाव के दौरान ऐसी बातें नहीं कही जानी चाहिए। बुधवार को उन्होंने कहा था, मैं सडक़ का आदमी हूं, अपने लोगों के लिए जान भी दे सकता हूंण्ण्ण् न मैं मरने से डरता हूंए न मारने सेण्ण्ण् वह नरेंद्र मोदीद्ध समझते हैं यह गुजरात हैण्ण्ण् गुजरात में सिर्फ चार प्रतिशत आबादी मुस्लिमों की हैए जबकि यहां 42 प्रतिशत मुसलमान है। उल्लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं और इमरान मसूद ने इससे पहले भी बीजेपी नेता को उत्तर प्रदेश को गुजरात में बदलने की कोशिशों से बाज आने के लिए चेताया था। इस बीच बीजेपी ने तो इमरान मसूद के इस बयान की चौतरफा आलोचना की ही है। कांग्रेस ने भी इस पर कड़ा रुख अपनाया है। कांग्रेस प्रवक्ता राज बब्बर ने साफ कहाए ष्लोगों को भडक़ाने के लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल सही नहीं हैण्ण्ण्ष् 40.वर्षीय इमरान मसूद 2007-12 के बीच निर्दलीय विधायक रह चुके हैं और वह कांग्रेस नेता रशीद मसूद के संबंधी हैंए जो भ्रष्टाचार के एक मामले में पिछले साल अयोग्य घोषित किए जाने वाले पहले सांसद थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.