गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गांव के एक युवक से किशोरी को प्‍यार करना महंगा पड़ गया. किशोरी ने प्रेमी के भेजे सिंदूर को मांग में भर लिया और मंगलसूत्र भी पहन लिया. जब भाई ने इसका विरोध किया, तो वो नहीं मानी. इससे नाराज भाई ने बहन पर फावड़े से गले और चेहरे पर प्रहार कर उसकी हत्‍या कर दी. हत्‍या करने के बाद उसने 112 नंबर पर कॉल कर खुद को पुलिस के हवाले कर दिया.
खून से लथपथ मिला शव
मामला गोरखपुर के चिलुआताल थानाक्षेत्र के परमेश्‍वरपुर का है. गुरुवार देर शाम हुई इस वारदात के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो मृतका (16) का शव भूसा रखने वाले कमरे में खून से लथपथ पड़ा मिला. उसके चेहरे और गले पर फावड़े के तीन निशान मिले. आरोपी भाई एक कमरे के दरवाजे पर बैठा मिला. आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो तीन भाइयों में सबसे बड़ा है.
पसंद नहीं करता था भाई
एक बहन की शादी हो चुकी है. छोटी बहन की गांव के एक युवक से दोस्ती थी. दोनों अक्सर फोन पर बातें करते थे. भाई को ये पसंद नहीं था. युवक से बहन की दोस्ती की चर्चा के कारण भाई खुद को अपमानित महसूस कर रहा था. 20 दिनों से अपनी दुकान पर नहीं जा रहा था. गुरुवार को पिता बाहर गए थे. छोटा भाई और मां भी नहीं थे. मौका पाकर उसने बहन की हत्या कर दी.
मां है बेहाल
चिलुआताल के प्रभारी निरीक्षक नीरज राय ने बताया कि चौकीदार की तहरीर पर धारा 302 और 201 आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. घटना के बाद युवती की मां का बुरा हाल है. एक तरफ बेटी गई तो दूसरी तरफ बेटा उसकी हत्या में सजा भुगतेगा. उम्र भर अब पूरे परिवार का गम उन्हें सालता रहेगा. किशोरी इसी नवरात्र में मौसी के घर से वापस लौटी थी. किशोरी एक इंटर कालेज में 11वीं की छात्रा में पढ़ाई कर रही थी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.