अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात के केवड़िया में आरोग्य वन का उदघाटन किया है। आरोग्य वन के उदघाटन के बाद  प्रधानमंत्री मोदी ने वन का दौरा भी किया। आरोग्य वन में 5 लाख से ज्यादा औषधीय पौधों के होने का दावा किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री मोदी ने इसके बाद केवड़िया में ही एकता माल और शिशु पोषण पार्क का उदघाटन किया।
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अपने गुजरात दौरे की शुरुआत राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रधांजलि देने के साथ की, शुक्रवार सुबह अहमदाबाद पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री मोदी सीधे केशुभाई पटेल के परिवारवालों से मिले और केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की।

केशुभाई पटेल (92) का बृहस्पतिवार की सुबह यहां निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार थे। प्रधानमंत्री इसके बाद नर्मदा जिले के केवडिया के लिए रवाना हुए जहां पर उन्होंने आरोग्य वन का उदघाटन किया। गुजरात में मार्च के अंत में कोरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत के बाद से मोदी का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा है।

अपने गुजरात दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी राज्य में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि मोदी केवडिया में रात्रि प्रवास करेंगे। उन्होंने बताया कि मोदी अपनी यात्रा के दौरान स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को 31 अक्टूबर को उनकी जयंती के दिन ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रवार का कार्यक्रम
  1. 10:00 बजे गांधीनगर में  स्वर्गीय केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि देंगे।
  2. 12:00 बजे केवड़िया में आरोग्य वैन और आरोग्य कुटीर का उद्घाटन करेंगे।
  3. 01:00 बजे एकता मॉल का उद्घाटन और उसके बाद बाल पोषण पार्क का उद्घाटन कार्यक्रम।
  4. 03:45 बजे जंगल सफारी और जियोडेसिक डोम एवियरी का उद्घाटन करेंगे।
  5. 05:00 बजे पीएम विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
  6. 07:00 बजे के आसपास डायनामिक डैम लाइटिंग का उद्घाटन करेंगे।
  7. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (सभी संयुक्त राष्ट्र भाषाओं में) और केवडिया मोबाइल ऐप की वेबसाइट का उद्घाटन। उसके बाद वह स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा करेंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.