नई दिल्ली: पाकिस्तान की संसद में भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को लेकर हुए ताजा खुलासे के बाद बीजेपी एक बार फिर कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि कांग्रेस के शहजादे (राहुल गांधी) न तो सेना और न ही अपनी सरकार पर विश्वास करते हैं. लेकिन अब खुद पाकिस्तानी सांसद के खुलासे के बाद उनकी आंखे खुल जाएंगी.
उम्मीद है अब राहुल की आंखें खुलेंगी- नड्डा
जेपी नड्डा ने पाकिस्तानी सांसद के वीडियो को ट्वीट कर लिखा, ‘’कांग्रेस के शहजादे को भारत की किसी भी चीज पर विश्वास नहीं है, चाहे वह सेना हो, सरकार हो या हमारे लोग हों। तो वे अपने ‘सबसे भरोसेमंद देश’ पाकिस्तान की ही सुन लें. उम्मीद है कि अब तो उनकी आंखें खुलेंगी.’’
कांग्रेस सेना को कमजोर करने में लगी रही- नड्डा
इतना ही नहीं एक अन्य ट्वीट में जेपी नड्डा ने लिखा, ‘’कांग्रेस अपने ही सशस्त्र बलों को कमजोर करने की मुहिम में लगी रही. कभी उनका मजाक उड़ाती रही तो कभी वीरता पर संदेह करती रही. हर प्रकार की चालबाजी की ताकि सेना को अत्याधुनिक राफेल न मिल सके, लेकिन देशवासियों ने ऐसी राजनीति को नकारकर कांग्रेस को कड़ा सबक सिखाया है.’’
क्या है पूरा मामला?
दरअसल पाकिस्तानी संसद में अयाज़ सादिक ने दावा किया कि भारत के हमले के डर से इमरान खान सरकार ने भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को अचानक रिहा कर दिया था, जिसे पाकिस्तानी सेना ने हिरासत में लिया था.
पाकिस्तानी सांसद अयाज सादिक ने संसद में दावा किया, “मुझे याद महमूद शाह कुरैशी उस बैठक में मौजूद थे, जिसमें इमरान खान ने आने से इनकार कर दिया था. कुरैशी के पैर कांप रहे थे, माथे पर पसीना था. हमसे कुरैशी ने कहा, खुदा के वास्ता अब इसको वापस जाने दें, क्योंकि 9 बजे रात को हिंदुस्तान पाकिस्तान पर हमला कर रहा है.” अयाज सादिक ने आगे कहा कि हिंदुस्तान कोई हमला नहीं करने वाला था. पाकिस्तान सरकार को सिर्फ घुटने टेककर अभिनंदन को वापस भेजना था, जो उन्होंने किया.
पिछले साल पाकिस्तान ने किया था अभिनंदन को कैद
विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने पिछले साल 27 फरवरी को पाकिस्तानी एफ-16 फाइटर जेट को मार गिराया था. हालांकि इसके बाद उनका विमान भी क्रैश हो गया था और वह पीओके में जा गिरे थे. जिसके बाद पाकिस्तान ने उन्हें कैद कर लिया था. हालांकि भारत की चेतावनी और दबाव के बाद पीएम इमरान खान ने अभिनंदन को रिहा करने का एलान कर दिया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.