नई दिल्ली: रियलिटी शो बिग बॉस में जब सिंगर कुमार सानू के बेटे जान ने एक कंटेस्टेंट को मराठी भाषा में बात करने से रोका, तो इस बात पर बवाल हो गया. शिवसेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने उनसे माफी मांगने को कहा है, ऐसा न करने पर शो की शूटिंग रोकने की धमकी दी है. इस बीच महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बुधवार को कहा कि, ‘आज किसी भी इंसान पर इस बात पर रोक नहीं लगाई जा सकती कि उसे किस भाषा में जवाब देना चाहिए या प्रश्न करना चाहिए. जब बिग बॉस में एक कंटेस्टेंट ने मराठी में उत्तर देने की कोशिश की, तो उसे रोकना सरासर गलत था. महाराष्ट्र पुलिस इसके ऊपर जरूरी कानूनी कार्रवाई करेगी.’
क्या है पूरा मामला?
बॉलीवुड सिंगर कुमार सानू के बेटे जान ने बिग बॉस में कथित तौर पर अपने साथी कंटेस्टेंट को शो में मराठी भाषा में बात नहीं करने के लिए कहा था. धीरे-धीरे यह मामला तूल पकड़ गया. शिवसेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने जान कुमार सानू से माफी की मांग की है. ऐसा न करने पर शो की शूटिंग तक रोकने की धमकी दी है. इतना ही नहीं मराठी मानवाधिकार के अधिकारों की रक्षा के लिए बनी दो राजनीतिक पार्टियों ने भी जान पर कार्रवाई की मांग की है.
शिवसेना ने प्रवक्ता ने मामले पर यह कहा
शिवसेना के प्रवक्ता और विधायक प्रताप सरनाईक ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि, ‘बिग बॉस शो महाराष्ट्र में फिल्माया गया है, टीआरपी मराठी लोगों के माध्यम से अर्जित की जाती है, लेकिन मराठी लोगों का जान कुमार सानू का अपमान किया. यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.’ मनसे ने भी इस मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.