बुलंदशहरः भीम आर्मी चीफ और आजाद समाज पार्टी (आसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण रविवार को बुलंदशहर पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने आसपा के प्रत्याशी के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित किया. करीब सात महीने पुरानी आसपा यूपी की बुलंदशहर सदर सीट समेत मध्य प्रदेश और बिहार में भी अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारकर अपना दमखम दिखा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार कानून व्यवस्था के मामले में बुरी तरह फेल है.
मार्च में हुआ था आसपा का गठन
भीम आर्मी सुप्रीमो चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने इसी वर्ष मार्च महीने में आजाद समाज पार्टी (आसपा) की नींव रखी थी. अभी महज सात माह का समय ही बीता है, पार्टी मध्यप्रदेश में भी उपचुनाव में एक सीट पर ताल ठोक रही है. वहीं बिहार में तो बाहुबली नेता पप्पू यादव के साथ मिलकर चुनावी मैदान में है. जबकि उत्तर प्रदेश की एक विधानसभा बुलन्दशहर सदर पर आजाद समाज पार्टी ने उम्मीदवार उतारा है. गौर करने वाली बात ये है कि बुलंदशहर सदर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में आसपा के प्रत्याशी ने दिलचस्प मुकाबला खड़ा कर दिया है.
रैली में उमड़ा कार्यकर्ताओं का हुजूम
पिछले दिनों चौधरी अजीत सिंह ने बुलंदशहर में राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा की थी, जिसमें कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ा. यह देखकर रालोद व सपा के नेता गदगद नजर आए थे. वहीं सीएम योगी की जनसभा भी सफल मानी जा रही थी. दोनों ही रैलियों को देखकर लोग अपने-अपने मुताबिक राजनीतिक विश्लेषण कर रहे थे. लेकिन आजाद समाज पार्टी सुप्रीमो की रैली में आई लोगों की भीड़ देखकर लोगों का विश्लेषण बदलता नजर आ रहा है. कहा जा रहा है कि अब मुकाबला त्रिकोणीय होने वाला है. सदर सीट में जमकर वोटों का ध्रुवीकरण होगा.
अनुमान से अधिक आई भीड़
बता दें कि पार्टी ने जिस नुमाइश मैदान पर इस रैली की घोषणा की थी. वहां माना जा रहा था कि पार्टी को जनसभा कहीं और करनी चाहिए थी क्योंकि स्थान काफी ज्यादा है और भीड़ उतनी नहीं जुटेगी. लेकिन रिजल्ट अनुमानों के उलट आया. बुलंदशहर की सदर सीट पर बिना किसी स्टार प्रचारक और बिना किसी खास प्रचार के जिस तरह से भीम आर्मी सुप्रीमो की चुनावी जनसभा में जनसैलाब उमड़ा वह वाकई चर्चा का विषय रहा. वहीं रैली में भीड़ देखकर ‘रावण’ का उत्साह भी उच्च दिखा.
एक सीट से पार्टी का रुख जानना चाहती है आसपा
आसपा सुप्रीमो चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि यूपी की सिर्फ एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ने की सबसे बड़ी वजह यह थी कि पार्टी यह देखना चाहती है कि जो उन्होंने सरकार के खिलाफ जरूरतमंदों, उत्पीड़ित, शोषितों के मामलों को उठाया, जनता उन्हें समझ रही है या नहीं. उन्होंने बताया कि उन्होंने और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरकार के समक्ष मुद्दों को उठाकर लाठियां तक झेलीं. उन्होंने कहा कि पार्टी ने सिर्फ यूपी की एक ही विधानसभा सीट पर प्रत्याशी को मैदान में उतारा है. ताकि टीम पूरी मेहनत से सफल होने को कोशिश कर सके.
2022 को लेकर तैयारियां जारीः चंद्रशेखर
उन्होंने यह भी बताया कि उनके भीम आर्मी के वालंटियर और आजाद समाज पार्टी की बूथ स्तरीय कमेटी से लेकर तमाम कार्यकर्ताओं की टीम बनाई गई है. उसी तर्ज पर पूरे प्रदेश में भी 2022 के लक्ष्य को लेकर टीम बनाई जा रही है. उन्होंने कहा कि यह चुनाव पार्टी की दिशा तय करेगा. चंद्रशेखर ने कहा कि इस चुनाव में ट्रायल के तौर पर ये जानने की कोशिश की जा रही है कि आमजन उन्हें वोट करेगा तो कितना करेगा.
रावण का सीएम योगी पर हमला
चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने प्रदेश की सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट और ध्वस्त है. यहां बहन बेटियां दिन ढलने के बाद घर के बाहर नहीं निकल सकती. उन्होंने कहा कि जहां यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त है, वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री को बिहार के चुनावों की पड़ी है. उन्होंने कहा कि बिहार के चुनाव में प्रचार के लिए योगी पहुंच रहे हैं, लेकिन उन्हें वहां जनता आइना दिखा रही है. सीएम योगी पर चुटकी लेते हुए कहा कि बिहार की जनसभाओं में भाजपा कार्यकर्ता भीड़ तक भी नहीं जुटा पा रहे हैं, जिससे उनके नेताओं को लोग खारिज कर रहे हैं.
2022 में बिना गठबन्धन के चुनाव लड़ेगी आसपा
इस दौरान उन्होंने भाजपा पर अपराधियों को बचाने का आरोप भी लगाया. भीम आर्मी प्रमुख ने कहा कि यूपी में जनता परेशान है. आसपा पार्टी 2022 के चुनाव को लेकर गंभीर हैं और उनकी तैयारियां अभी से जारी हैं. कार्यकर्ताओं की फौज अपने काम में लगी है. भविष्य में किसी के साथ गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी सभी सीटों पर अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि जनता सब जानती है कि कौन पार्टी ट्विटर पर राजनीति कर रही है और कौन जमीन पर संघर्ष.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.