हैदराबाद : कपिल देव की गुरूवार तबियत ठीक नहीं लग रही थी जिसके बाद उन्हें यहां एक अस्पताल में ले जाया गया. जहां उनकी एंजियोप्लास्टी सफल रही है. आज भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. भारत के पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने ट्वीट कर ये जानकारी दी.
अस्पताल ने रविवार को एक बयान में कहा, ” कपिल देव को आज दोपहर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. वो अच्छा कर रहे हैं और जल्द ही अपने रोजाना के कामकाज शुरू कर सकते हैं. वो नियमित रूप से डॉ. अतुल माथुर से सलाह मशवरा लेते रहेंगे.” फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल के कार्डियलॉजी विभाग के निदेशक डॉ. अतुल माथुर के अनुसार कपिल को गुरुवार की देर रात 1 बजे भर्ती कराया गया था, जहां बाद में उनकी इमर्जेंसी कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई.
अस्पताल ने एक बयान में कहा था, “पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव को सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के ओखला में फोर्टिस अस्पताल में गुरुवार देर रात 1 बजे भर्ती कराया गया था. बाद में डॉ. अतुल माथुर की निगरानी में उनकी इमर्जेंसी एंजियोप्लास्टी की गई.”
कपिल देव की कप्तानी में ही भारत ने 1983 में पहली बार विश्व कप जीता था. कपिल ने भारत के लिए 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश : 5248 और 3783 रन बनाए हैं। उन्होंने इसके अलावा 275 प्रथम श्रेणी मैच और 310 लिस्ट-ए मैच भी खेले हैं.
कपिल ने 16 अक्टूबर 1978 को फैसलाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरूआत की थी. इसके बाद उन्होंने अक्टूबर 1978 को क्वेटा में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया था. कपिल ने अपना आखिरी टेस्ट मार्च 1994 में हेमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ जबकि अपना आखिरी वनडे अक्टूबर 1978 को फरीदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.