लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित 3,317 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया. मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित पदस्थापना एवं नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में ऑनलाइन माध्यम से यह नियुक्ति पत्र सौंपा गया है. इस अवसर पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाबो देवी और अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला मौजूद रहीं.
सीएम योगी ने नवनियुक्त शिक्षकों को दिवाली और दशहरा के साथ ही नए दायित्व के लिए भी शुभकामनाएं दी. सीएम योगी ने कहा कि इन शिक्षकों की नियुक्ति पर कोई सवाल खड़ा नहीं कर सकता. आपकी योग्यता पर कोई सवाल नहीं खड़ा कर सकता, इसलिए आपको अपने विद्यालय, अपने छात्रों के लिए उसी तरह से काम करना चाहिए. सीएम योगी ने नवनियुक्ति शिक्षकों को संबोधित करते कहा कि जब आप कर्तव्यबोध के साथ कार्य करेंगे तो आप की अलग पहचान बनेगी. शिक्षक का भविष्य आपके हाथ में दिया जाता है.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन के दौरान माध्यमिक शिक्षा विभाग की तारीफ की. उन्होंने कहा कि माध्यमिक शिक्षा विभाग ने 12 से 15 दिन में बोर्ड की परीक्षाएं संपन्न कराई. यदि अन्य सभी विभाग अपने परीक्षाएं इस तरह से संपन्न कराई होती तो कोविड शुरू होने से पहले ही सबकी परीक्षाएं संपन्न हो गई होती. सीएम के इस कार्यक्रम में जिलों से जनप्रतिनिधि, अधिकारी और नवनियुक्त शिक्षक जुड़े हुए थे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.