रायबरेली: केंद्रीय मंत्री और अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी मंगलवार को सलोन पहुंची. सलोन विधानसभा के विकास कार्यों को लेकर उन्होंने समीक्षा बैठक की. केंद्रीय मंत्री के साथ सलोन विधायक दल बहादुर कोरी भी मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने कई विकास योजनाओं पर मुहर लगा दी है. अब किसानों को धान क्रय केंद्रों पर डिजिटल ट्रांसक्शन से धनराशि उपलब्ध होगी. समीक्षा बैठक के बाद स्मृति ईरानी ने बताया कि सलोन विधानसभा के 22 विकास कार्यों पर मुहर लगी है. इसके साथ ही डीएम रायबरेली डीएम और एसपी रायबरेली के साथ स्थानीय जनता की समस्याओं और चुनौतियों के समाधान के लिए हर संभव प्रयास किया गया है.

डिजिटल ट्रांसक्शन से उपलब्ध होगी धनराशि

स्मृति ईरानी ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों से जनहित के मुद्दों पर त्वरित एक्शन लेने की बात कही गई है. पेयजल व्यवस्था और सड़कों की मरम्मत के साथ ही समाज कल्याण की भी तमाम योजनाओं को लागू करने का रायबरेली जिला प्रशासन और तहसील प्रशासन ने भरोसा दिलाया है. किसानों के धान क्रय केंद्र पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता को देखते हुए जिला प्रशासन ने ऐसे सभी केंद्रों पर किसानों के लिए मौके पर ही डिजिटल ट्रांजैक्शन के जरिए उनको धनराशि मुहैया कराए जाने की व्यवस्था की है. उनका यह प्रयास बेहद सराहनीय है और किसानों को सरकार सभी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

गांधी परिवार पर साधा निशाना

अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी ने सलोन में समीक्षा बैठक में शिरकत करने के बाद गांधी परिवार पर भी निशाना साधते नजर आई. गांधी परिवार का बिना नाम लिए हुए उन्होंने कहा कि परिवार विशेष रायबरेली और अमेठी की राजनीति दशकों तक करता रहा है बावजूद इसके यह क्षेत्र मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहा पर केंद्र और प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद से उनका यह प्रयास रहा है कि यहां की सभी जरूरतों को पूरा किया जा सके और अब यहां की जनता भी उनके द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों पर अपनी सहमति जता रही है. जनता यह जान चुकी है कि अब तक, जिन्होंने यहां पर राजनीति की है उनका विकास क्षेत्र के विकास से कोई सरोकार नहीं रहा है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.