पटना। मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) एनडीए में शामिल हो गई है। बिहार विधानसभा चुनाव में मुकेश सहनी की पार्टी 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बुधवार को बीजेपी ने वीआईपी के साथ गठबंधन का ऐलान करते हुए अपने कोटे की 121 सीटों में से 11 सीटें देने की घोषणा की है। बता दें कि विकासशील इंसान पार्टी महागठबंधन का हिस्सा थी। जिस दिन महागठबंधन में सीट बंटवारे का ऐलान हुआ, उस दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने राजद पर पीठ में खंजर घोंपने का आरोप लगाकार महागठबंधन से नाता तोड़ लिया था।
एनडीएम शामिल होने के बाद सहनी ने कहा कि जिस गठबंधन से हमने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी, एक बार फिर से हम उसी घर में आ गए हैं। यह मेरे लिए काफी खुशी की बात है। सहनी ने कहा कि आज से हम पूरी मजबूती से बिहार एनडीए के साथ हैं। हमें नीतीश कुमार को एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनाने का काम करना है। बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में वीआईपी बीजेपी के साथ थी। बुधवार को पटना में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वीआईपी के एनडीए में शामिल होने की जानकारी दी गई। इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और सुशील मोदी मौजूद थे।
वीआईपी इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव
1- केवटी
2- ब्रह्मपुर
3- सिमरी बख्तियारपुर
4- अलीनगर
5- गौरा बौराम
6- सुगौली
7- बलरामपुर
8- साहिबगंज
9- कोचस
सहनी के हिस्से में जो 2 सीटें दी गई हैं, उसपर फैसला बाद में होगा।
एनडीए में सबसे अधिक टिकट पिछड़ा समाज के लोगों को दिया जा रहा
इस दौरान बीजेपी के कद्दावर नेता सुशील मोदी ने कहा कि इस बार के चुनाव में एनडीए से सबसे अधिक अति पिछड़ा समाज के लोगों को टिकट दिया जा रहा है। मोदी ने कहा कि बिहार में आज 16100 मुखिया अति पिछड़ा समाज के हैं, यह एनडीए सरकार की ही देन है। एनडीए सरकार ने ही पंचायतों में आरक्षण की व्यवस्था लागू की। सुशील मोदी ने कहा कि लालू सरकार ने तो 23 साल तक पंचायतों का चुनाव ही नहीं कराया था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.