प्रयागराज: यूपी में पावर कार्पोरेशन कर्मचारियों की हड़ताल ख़त्म होने के बावजूद संगम नगरी प्रयागराज में बिजली सप्लाई की व्यवस्था अभी पटरी पर नहीं लौट सकी है. शहर के तमाम इलाकों में आज लगातार तीसरे दिन भी बिजली नदारद है. बिजली न आने से पेयजल की सप्लाई भी नहीं हो पा रही है. तीन दिनों से बिजली पानी न होने से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. बिजली पानी के बिना लोग बेहाल हैं. आज भी कई इलाकों में लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन व हंगामा कर रहे हैं.
उमस भरी गर्मी में बिजली के बिना सबसे ज़्यादा दिक्कत बीमारों-बुजुर्गों व बच्चों को हो रही है. छात्रों की पढ़ाई पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा है. बिजली न आने की वजह से इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी ने आज भी अपने सभी इम्तहान स्थगित कर दिए हैं. हालांकि पिछले दो दिनों के मुकाबले आज हालात थोड़ा सुधरे हैं. रात से लेकर सुबह तक कई जगहों पर बिजली सेवाएं बहाल हो गईं हैं, लेकिन कई इलाके ऐसे भी हैं, जहां के लोग आज लगातार तीसरे दिन भी बिजली के बिना ज़िंदगी बिताने को मजबूर हैं. कई इलाकों में बिजली बहाल तो हो गई है, लेकिन लगातार आपूर्ति नहीं हो पा रही है. लोगों का कहना है कि हड़ताल ख़त्म होने के बाद अब उन्हें बिजली की सुविधा मिल ही जानी चाहिए.
दो दिनों में हालात काफी ज़्यादा बिगड़ गए थे
अफसरों के मुताबिक़ दो दिनों में हालात काफी ज़्यादा बिगड़ गए थे. आज सुबह से युद्धस्तर पर काम कराया जा रहा है, लेकिन हालात सामान्य होने में रात तक का वक़्त लग सकता है. पावर कार्पोरेशन कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से प्रयागराज में बिजली सप्लाई बुरी तरह प्रभावित हुई थी. पूरे शहर में कोहराम मच गया था. चालीस फीसदी से ज़्यादा इलाके में बिजली सप्लाई पूरी तरह ठप्प थी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.