बस्ती: जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के पतिला गांव निवासी महिला का शव वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के बक्सई इलाके में नदी से बरामद किया गया. मृतका के भाई की शिनाख्त के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. आरोपी पति शंकर की तलाश में बस्ती से लखनऊ तक दबिश दी गई, इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.
बस्ती जिले के पैकोलिया थाना क्षेत्र निवासी सुभावती का विवाह कप्तानगंज थाना क्षेत्र के पतिला गांव निवासी श्रीशंकर के साथ हुआ था. पुलिस के मुताबिक पोतनहरी गांव के रहने वाले रामजियावन ने सोमवार सुबह सूचना दी कि उनकी बहन सुभावती की हत्या कर दी गई है. साथ ही बहन के पति ने ही शव को छिपा दिया है. एसओ कप्तानगंज हरेकृष्ण उपाध्याय सूचना पर पहुंचे. घण्टों पूछताछ की गई, लेकिन पति-पत्नी का कोई सुराग नहीं मिला. सुभावती के बड़े ससुर, सास के साथ ही चचेरे जेठ से सख्ती बरती गई तो उन्होंने पूरा मामला बताया.
इन्होंने बताया कि सुभावती के पति श्रीशंकर ने रविवार सुबह सुभावती की हत्या की और बाहर चला गया. देर शाम घर लौटने पर श्रीशंकर ने सुभावती के शव को बोरी में भरकर गटरा पुल कुआनो में जाकर फेंक दिया.
सोमवार सुबह जब सुभावती के मायके वालों ने कप्तानगंज पुलिस को सूचित किया तो उन्होंने तलाशी शुरू की. एक दिन बाद मंगलवार दोपहर वाल्टरगंज थाने के बक्सई घाट के पास नदी में एक महिला का शव मिला. सूचना पर एसओ वाल्टरगंज डीके सरोज और सीओ सदर गिरीश सिंह पहुंचे. कप्तानगंज पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे रामजियावन ने शव की शिनाख्त सुभावती के रूप में की.
मामले में एएसपी रविन्द्र सिंह ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर के बाद ससुरालियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपी पति सहित 3 लोग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जिनमें मृतका के सास, देवर और पति दोषी पाए गए हैं, इनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.