मुंबई : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 85 दिन से अधिक बीत चुके हैं. सीबीआई 20 दिनों से इस मामले की जांच कर रही है. सुशांत के पिता की ओर से अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को इस केस में आरोपी बनाया गया है. जांच के दौरान इस मामले में ड्रग का एंगल भी उभरा है. ड्रग के मामले को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने लगातार तीन दिनों की पूछताछ के बाद रिया को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में ले लिया.
मंगलवार को दायर एनसीबी की रिमांड अर्जी में, शीर्ष ड्रग्स विरोधी एजेंसी ने आरोप लगाया रिया और उनका भाई शोविक एक ड्रग सिंडिकेट के सक्रिय सदस्य थे. 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में रिया को मुंबई के भायखला जेल में रखा जाना है. पुलिस रिया को लेकर भायखला जेल पहुंच गई है.
इससे पहले मंगलवार को एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए लगातार तीसरे दिन समन किया था. उनकी हिरासत के बाद सतीश मानशिंदे की अगुवाई वाली रिया की कानूनी टीम ने केंद्रीय जांच एजेंसियों की यह कहते हुए आलोचना की थी कि चूंकि उन्हें एक ड्रग एडिक्ट से प्यार था, इसलिए एक अकेली लड़की को परेशान किया जा रहा है.
मानशिंदे ने कहा, ‘केंद्रीय एजेंसियों द्वारा एक अकेली औरत को महज इस वजह से परेशान किया जा रहा है क्योंकि उन्हें एक ऐसे इंसान से प्यार था जो खुद ड्रग एडिक्ट था और मुंबई के पांच जाने-माने मनोचिकित्सकों की देखरेख में पिछले कई सालों से मानसिक स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों से जूझ रहा था और जिसने अवैध दवाओं व ड्रग्स के इस्तेमाल के चलते बाद में सुसाइड कर लिया.’
 
सुशांत मामले में ड्रग कनेक्शन ?
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) में उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया है कि दस्तावेजी सबूतों के साथ अभिनेत्री ने स्वीकार किया है कि वह ऐसे ड्रग पैडलर्स के संपर्क में थीं, जो बॉलीवुड की कई अन्य हस्तियों, जिनमें जाने-माने अभिनेता, निर्देशक और निर्माता शामिल हैं, उन्हें ‘बड्स’ (क्यूरेटेड मारिजुआना) की आपूर्ति कर रहे थे.
रिया, उनके भाई शोविक और मुंबई के चार प्रमुख ड्रग पेडलर्स द्वारा किए गए खुलासे के आधार पर एनसीबी ने ड्रग ट्रैफिकिंग सिंडिकेट्स, पेडलर्स और बॉलीवुड हस्तियों सहित दो दर्जन से अधिक संदिग्धों की एक सूची तैयार की है, जो क्यूरेटेड मारिजुआना से लेकर उच्च गुणवत्ता वाली कोकीन खरीद रहे थे. एनसीबी जल्द ही बॉलीवुड-ड्रग माफिया सांठगांठ पर कार्रवाई शुरू करेगी, जो कथित तौर पर अंडरवल्र्ड गिरोहों से जुड़ा हुआ है.
क्या है पूरा मामला
गौरतलब है कि बिहार से संबंध रखने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच को लेकर मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस के बीच गतिरोध भी देखा जा चुका है. जांच के अधिकार क्षेत्र को लेकर हो रहे विवाद के बीच सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को इस मामले में जांच का आदेश दिया है.
बता दें कि सुशांत बीते 14 जून को अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे और मुंबई पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का एक मामला दर्ज किया था. दिवंगत अभिनेता के पिता ने बाद में पटना में एक पुलिस शिकायत दर्ज करायी, जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने और उनकी राशि के गबन का आरोप लगाया.
उच्चतम न्यायालय ने सुशांत के पिता द्वारा पटना में अभिनेत्री एवं अन्य के खिलाफ दर्ज कराई गई प्राथमिकी को सीबीआई को स्थानांतरित किये जाने के निर्णय को बरकरार रखा था.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.