केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को रुत्र ने दी मंजूरी
नईदिल्ली,02 सितंबर (आरएनएस)। कोरोना महामारी के बीच दिल्ली मेट्रो के परिचालन को अनमुति मिल गई है। दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने सात सितंबर से राजधानी में मेट्रो सेवा फिर से शुरू करने के केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। जानकारी के मुताबिक, डीडीएमए की बुधवार को हुई एक बैठक में अनलॉक 4 के दिशानिर्देशों और दिल्ली मेट्रो रेल सेवाओं को फिर से शुरू करने के बारे में फैसला लिया गया। डीडीएमए की बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल के अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और अन्य अधिकारी मौजूद थे।
नए नियमों के साथ चल रही मेट्रो शुरूआत में सभी स्टेशन पर नहीं रुकेगी। इस दौरान जिन स्टेशन पर ये सेवा शुरू की जाएगी वहां एंट्री से पहले थर्मल चेकिंग और सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। इसके बाद ही यात्रियों को अंदर जाने दिया जाएगा। कोरोना गाइडलाइंस के चलते सभी यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा।
कोरोना संक्रमण से एहतियात बरतते हुए मेट्रो स्टेशन पर टोकन काउंटर भी बंद रखा जाएगा। यहां सिर्फ स्मार्ट कार्ड के जरिए ही लोगों को मेट्रों में प्रवेश की अनुमति होगी। मेट्रो के संचालन को लेकर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि मेट्रो में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का शक्ति से पालन हो। एंट्री से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। स्मार्ट कार्ड और भुगतान के अन्य डिजिटल तरीकों का उपयोग किया जाएगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.