चीन में 28 जुलाई को कोरोना वायरस के  101 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जो कि अप्रैल के बाद सर्वाधिक है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बुधवार को कहा कि बीजिंग न्यूक्लिक एसिड परीक्षण और विभिन्न शहरों में नए क्वस्टर का पता चला है। इनमें से 89 मामले शिनजियांग उइगर स्वायत्त क्षेत्र (एक्सयूएआर) की राजधानी उरुमकी में सामने आए हैं, जिससे राज्य में कुल मामलों की संख्या 320 से अधिक हो गई।

बीजिंग में मंगलवार को दो मामलों की पुष्टि हुई थी। उनमें एक मरीज दूसरे देश से आया था। आपको बता दें कि बीते 20 दिनों से शहर में संक्रमण के एक भी मामले सामने नहीं आए थे।

लिओनिंग प्रांत की राजधानी डालियान के उत्तरपूर्वी शहर में एक नया प्रकोप बीजिंग सहित चीन के कम से कम नौ शहरों में फैल गया है। चार प्रांतों में कम से कम आठ अन्य शहर जिसमें टीलिंग, लियाओनिंग, चांगचुन, जिलिन, हेगंग, हेइलोंगजियांग, फ़ूज़ौ, फ़ुज़ियान में मंगलवार को डालियान से संचारित होने वाले पुष्ट या स्पर्शोन्मुख मामलों की पुष्टि की थी।

मंगलवार तक डालियान में 50 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई थी, जो सभी समुद्री भोजन प्रसंस्करण केंद्र से जुड़े थे। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि चीन ने सभी नए प्रकोप बिंदुओं पर कोविड-19 परीक्षण और संपर्क ट्रेसिंग तेज कर दी है। कुछ क्षेत्रों में परीक्षण के लिए समुदायों को बंद कर दिया गया है।

स्थानीय अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि नए मामलों के सामने आने के बाद कोरोना के न्यूक्लिक एसिड परीक्षणों के लिए 2.96 मिलियन से अधिक नमूने उत्तर-पूर्व चीन के डालियान शहर में सोमवार तक एकत्र किए गए थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.