नई दिल्ली। लंबे समय से झमाझम बारिश का इंतजार कर रहे दिल्ली-एनसीआर के करोड़ों लोगों के लिए राहत की खबर आ ही गई। दिल्ली-एनसीआर में रविवार सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है और दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो रही है, जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में तेज बारिश हो रही है। दिल्ली में रेल भवन और तीन मूर्ति के पास  तेज बारिश हुई है। कुछ इलाकों में जलभराव की खबरें भी आ रही हैं। बारिश का यह सिलसिला जारी है।

  • दिल्ली-एनसीआर में बारिश शुरू होने के साथ ही #DelhiRain टॉप ट्रेंड में आ गया।
  • नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तेज बारिश के चलते अंधेरा छा गया है। आसमान में काले और घने बादलों के बीच झमाझम बारिश हो रही है।
  • भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) पहले ही पूर्वानुमान जता चुका है कि रविवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे और बारिश होने के साथ 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।
  • मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली में 22 जुलाई तक बादल छाए रहेंगे। इस दौरान बारिश होने की भी संभावना है। 20 जुलाई को भी 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।
  • वहीं, स्काईमेट के प्रमुख मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि मानसून रेखा दिल्ली के करीब पहुंच रही है। जिसकी वजह से रविवार से लेकर मंगलवार तक अच्छी बारिश होने की संभावना है।

इससे पहले शनिवार को दिनभर बादल छाए रहे और लोग बारिश को तरसते रहे। मौसम विभाग ने संभावना जताई थी कि शनिवार को हल्की बारिश होगी, लेकिन देर शाम तक बारिश नहीं हुई। दिल्ली के सफदरजंग एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं न्यूनतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में आर्द्रता का अधिकतम स्तर 89 फीसद दर्ज हुआ। साथ ही दिल्ली में 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.