रामपुर। उत्तर प्रदेश में एक ओर जहां गंभीर रूप से बीमार को लोग साइकिल, ठेला, रिक्शा या फिर कंधे पर अस्पताल ले जाने पर मजबूर हैं, वहीं स्वास्थ कर्मी 108 एंबुलेंस में रंगरेलियां मनाते हैं। एंबुलेंस में सेक्स रैकेट चल रहा है। मामला रामपुर का है, जहां पर इस कृत्य का वीडियो वायरल होने के बाद अब कार्रवाई की बात कही जा रही है।

रामपुर में एक वीडियो वायरल हो गया। यह वायरल वीडियो 108 एम्बुलेंस सेवा का है। इस वीडियो में एक स्वास्थ्यकर्मी अंदर महिला के साथ रंगरेलियां मना रहा है। आरटीआई एक्टिविस्ट ने वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की, जिसके बाद वीडियो वायरल ही गया। स्वास्थ्य विभाग ने वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए एबुंलेंस सेवा प्रदाता कंपनी को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

रामपुर में इस प्रकरण की कई महीनों से मिल रही थी। आरटीआई एक्टिविस्ट ने इसके बाद स्वास्थकर्मी को रंगे हाथ पकडऩे की योजना तैयार की। जब मामले की तह पर पहुंचे तो पता चला कि स्वास्थकर्मी 108 एंबुलेंस में ही यह सेक्स रैकेट चलवा रहे थे। एंबुलेंस के एएमटी हरपाल सिंह को भी इस बारे में शिकायत की गई, लेकिन सबूत ना होने की वजह से कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

इसके बाद वीडियो वायरल होने पर साफ जाहिर है कि एबुलेंस में स्वास्थकर्मी लड़की के साथ रंगरलिया मना रहा है और सोशल मीडिया पर भी इसकी हरकत शेयर किया था। प्रदेश में 108 एंबुलेंस का प्रयोग मरीजों को एक से दूसरे अस्पताल ले जाने के लिए होता है, लेकिन रामपुर में इसका प्रयोग सेक्स रैकेट चलाने में हो रहा है।

सीएमओ के संज्ञान में मामला
रामपुर के सीएमओ ने कहा कि मैंने मामले को संज्ञान में लिया। उन्होंने जिलाधिकारी को इससे अवगत कराने के साथ एसपी के संज्ञान में डाला है। सीएमओ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह मामला मेरे संज्ञान में कल शाम को आया, जिसमें 108 एंबुलेंस में आपत्तिजनक कुछ देखने को मिले हैं। इस संबंध में जनपद के 108 के प्रभारी हैं उनको लेटर लिखा गया है जांच के लिए लिखा है। इसके विरुद्ध कार्रवाई होनी चाहिए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.