ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा की जमकर तारीफ करते हुए कहा है कि वह शॉर्ट गेंदों को बेहद आसानी से खेलने की क्षमता रखते हैं। रोहित शर्मा ने अबतक भारत के लिए 224 वनडे, 108 टी-20 और 32 टेस्ट मैच खेले हैं। तीनों फॉर्मैट में खेलते हुए रोहित ने 14029 रन बनाए हैं। रोहित वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़ चुके हैं। वर्ल्ड कप 2019 के दौरान उनका परफॉर्मेंस बेहद शानदार रहा। रोहित किसी एक वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे।

जोश हेजलवुड ने स्टार स्पोट्र्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, “उनमें (रोहित) बहुत सारे गुण हैं। मुझे लगता है कि वह बहुत आसानी से खेलते हैं, विशेष रूप से बैक ऑफ लेंग्थ गेंद को, शॉर्ट गेंद पर भी वह आसानी से बड़े शॉट लगा लेते हैं।

उन्होंने कहा, “यह एक ऐसा क्षेत्र है, जिसमें वह बेहतर होते जा रहे हैं। मुझे लगता है कि वह गेंद को जोर से मारना नहीं चाहते, उनके खेलने का अंदाज पूरी तरह क्लासिक और दर्शनीय है। उनका रिकॉर्ड, विशेष रूप से सीमित ओवर क्रिकेट में असाधारण है।” ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा कि रोहित जैसे खिलाड़ी मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस जैसे अच्छे गेंदबाजों को भी परेशान कर देते हैं और महसूस कराते हैं कि उनकी गेंदबाजी बहुत साधारण है।

इससे पहले पूर्व भारतीय ओपनर क्रिस श्रीकांत भी रोहित शर्मा की तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा था, ”मैं रोहित को दुनिया के सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाजों में गिनता हूं। रोहित शर्मा की सबसे अच्छी खासियत है कि वे शतकों के लिए जाते हैं और यह काफी शानदार है। वनडे में, उन्होंने 150, 180, 200 रन बनाए हैं, जरा सोचिए कि आप टीम को कहां ले जा रहे हो। यह रोहित की महानता है। वो निश्चित तौर पर विश्व के सर्वश्रेष्ठ तीन या पांच सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं, जहां तक वनडे क्रिकेट की बात है।”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.