आज राज्य सड़क निधि के अन्तर्गत 17 मार्गों को चालू करने के लिए 27 करोड़ 49 लाख 40 हजार रुपये की राशि जारी।

यूपी में सड़कों का जाल बिछाने के लिए काम रही यूपी सरकार के कामों को आगे बढ़ाने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गति दे रहे हैं। आज डिप्टी सीएम के निर्देश पर राज्य सड़क विकास निधि के अन्तर्गत कई जिलों में 17 मार्गों के चालू कार्यों के लिए 27 करोड़ 49 लाख 40 हजार रुपये की राशि जारी कर दी गई है। आज राज्य सड़क विकास निधि की तरफ से जारी बजट में 5 सड़कें प्रयागराज,5 सड़के प्रतापगढ़, 2 सड़के कौशाम्बी, 1 सड़क वाराणसी और चार सड़कें श्रावस्ती जिले की शामिल है। आज लोक निर्माण विभाग ने इनके लिए आदेश जारी कर दिया है।

इसके अलावा जालौन जिले में बुन्देलखण्ड विकास निधि के अन्तर्गत ‘‘इंगुई खुर्द से सला घाट सम्पर्क मार्ग’’ के क्रियान्वयन के लिए एक करोड़ 98 लाख 55 हजार रुपये की राशि का आवंटनकिया गया है। इस परियोजना के क्रियान्वयन के लिए चार करोड़ 96 लाख 39 हजार रुपये की राशि प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति शासन द्वारा दी गयी है। यह परियोजना 6.80 किमी0 लम्बाई है। इस सम्बन्ध में आवश्यक शासनादेश लोक निर्माण अनुभाग-14 द्वारा जारी किया जा चुका है।

पूर्वांचल विकास निधि के अन्तर्गत अम्बेडकरनगर जिले की ‘‘पियारेपुर अहरिया चैराहे से मुर्गीपुर रहीम पट्टी तक सम्पर्क मार्ग का निर्माण कार्य एवं 5 अद्द पुलिया 900 एम0एम0 ह्यूम पाईप सहित, 02 अद्द पुलिया 600 एम0एम0 ह्यूम पाईप सहित, 01 अद्द पुलिया 350 एम0एम0 ह्यूम पाईप सहित के क्रियान्वयन के लिए 92 लाख 62 हजार रुपये की राशि धनराशि शासन से जारी की गई है। इस परियोजना के लिए दो करोड़ 98 लाख 87 हजार की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति शासन से स्वीकृत किए गए है। इस सम्बन्ध में आवश्यक शासनादेश लोक निर्माण अनुभाग-14 द्वारा जारी किया जा चुका है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.