लखनऊ। भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आशीर्वाद ग्रहण किया। उन्होंने ने ट्वीट कर कहा,  राष्ट्र की एकता एवं अखण्डता के लिए दिए गए सर्वोच्च बलिदान के लिए, देश सदैव आपका कृतज्ञ रहेगा। इस अवसर पर केशव ने विकास दुबे पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पुलिस विकास दुबे को खोज निकलेगी चाहे वह पाताल लोक में छिपा हो। उन्होंने कहा कि उसके गुर्गे भी बचेंगे।
Image
बता दें कि ‘जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष रहे मुखर्जी का जन्म आज ही के दिन वर्ष 1901 में कलकत्ता (अब कोलकाता) में हुआ था। जनसंघ का बाद में जनता पार्टी में विलय हो गया और फिर पार्टी के बिखराव के बाद 1980 में भारतीय जनता पार्टी का गठन हुआ।हाल ही जम्मू एवं कश्मीर से हटाए गए अनुच्छेद 370 के वे मुखर विरोधी थे। मुखर्जी चाहते थे कि कश्मीर पूरी तरह से भारत का हिस्सा बने और वहां अन्य राज्यों की तरह समान क़ानून लागू हो।
Image
केशव ने कहा कि आप एक दम भरोसा रखिये, अगर वो पाताल में भी घुस गया होगा तो भी उत्तर प्रदेश की पुलिस उसको पाताल लोक से से भी निकालकर बाहर लाएगी। ये बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना जो कानपुर में घट गई है। उससे हम सब लोग चिंतित है। इस प्रकार के अपराधी कैसे बचे रहे, किनके कारण बचे रहे वह सब भी ध्यान दिया जा रहा है। लेकिन विकास दुबे हों या फिर उस गुंडे के गैंग के कोई भी सदस्य हों कोई उन्हें बचा नहीं पायेगा। वह ज्यादा दिन तक छिपा नहीं रह पायेगा। उसे बहुत जल्दी खोज निकाला जायेगा। उसने जो किया उसकी सजा उसे कठोर से कठोर कानून के दायरे में दी जाएगी। इसका आप लोग भरोसा रखिये।
Image

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.