ग्वालियर। मध्य प्रदेश में उपचुनाव के तारीखों का भले ही एलान नहीं हुआ है, लेकिन सियासी पारा चढ़ना शुरू हो गया है। इसी कड़ी में भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ दिग्विजय सिंह के समर्थक नेता ने ग्वालियर जिला न्यायलय में एक याचिका दायर की है। इसमें आरोप लगाया गया है कि हाल ही में राज्यसभा चुनाव के लिए दाखिल नामांकन पत्र में सिंधिया ने अपने खिलाफ एक आपराधिक मामले को छुपाया। यह याचिका गोपी लाल भारतीय ने अपने वकील कुबेर बौद्ध के माध्यम से दायर किया है। प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट पवन पटेल ने याचिकाकर्ता को भोपाल में विशेष अदालत जाने के लिए कहा, जो जन प्रतिनिधियों के खिलाफ मामलों की सुनवाई के लिए नामित है। गौरतलब है कि राज्य में 24 सीटों पर उपचुनाव होने हैं।

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार व्यापम घोटाले में सितंबर 2017 में, श्यामला हिल्स पुलिस ने भोपाल के विशेष न्यायाधीश सुरेश सिंह के आदेशों पर सिंधिया के साथ-साथ उनके तत्कालीन पार्टी सहयोगियों दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और आईटी विशेषज्ञ प्रशांत पांडे के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इन सभी पर फर्जी दस्तावेज पेश करने सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। बौद्ध का कहना है कि सिंधिया ने राज्यसभा के अपने नामांकन में इस मामले का उल्लेख नहीं किया। याचिकाकर्ता अब इस मामले को भोपाल की अदालत में ले जाएंगे।

बता दें कि इसी साल मार्च में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया और 15 साल बाद राज्य में बनी कांग्रेस की सरकार गिर गई। भाजपा ने उन्हें राज्यसभा का टिकट दिया। 19 जून को हुए चुनाव में सिंधिया को जीत मिली। मध्य प्रदेश से राज्यसभा में भाजपा को दो और कांग्रेस को एक सीट हासिल की। भाजपा की तरफ से सिंधिया के अलावा सुमेरसिंह सोलंकी राज्यसभा पहुंचे। कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह को जीत हासिल हुई।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.