नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इसी महीने इंग्लैंड के दौरे पर रवाना होना है लेकिन इससे पहले उसके 9 खिलाड़ियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वैसे इस दौरे से पहले सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट एक बार फिर से कराया जाएगा और इसके बाद ही उनके जाने या ना जाने पर आखिरी फैसला होगा। इंग्लैंड जाने के बाद पूरी पाकिस्तानी टीम को 14 दिन क्वारंटाइन में बिताना होगा। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने उस जगह के बारे में बताया है जहां टीम को रखा जाएगा। पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम स्पोर्ट स्टाफ के साथ 28 जून को इंग्लैंड के दौरे पर रवाना होगी। पाकिस्तान को इंग्लैंड के साथ 3 टेस्ट और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में खेलना है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने 10 खिलाड़ियों के कोरोना रिपोर्ट के पॉजिटिव आने के बाद ही यह साफ कर दिया था कि इंग्लैंड का दौरा जरूर किया जाएगा। पीसीबी ने जिन 10 खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने की खबर दी थी उसमें से मोहम्मद हफीज ने निजी टेस्ट करवाया था और एक दिन बाद ही यह जानकारी दी थी कि वो कोरोना संक्रमित नहीं हैं।

बोर्ड इस बात के बेहद नाराज हुआ और उनको फटकार भी लगाई कि अगर उनको अपनी रिपोर्ट पर शक था तो उन्हें बोर्ड से पास इस बात के लिए जाना चाहिए था यूं निजी टेस्ट कराने इसे सोशल मीडिया पर डालना टेस्टिंग प्रोटोकॉल का उल्लंघन है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात को साझा किया है कि लंदन पहुंचने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम और उनके साथ आए स्टाफ को किस जगह क्वारंटाइन किया जाएगा। बोर्ड ने बताया कि दौरे पर आने वाली पाक टीम को 14 दिन क्वारंटाइन किया जाएगा। इसके लिए उनको वॉर्सेस्टर के न्यू रोड में रखा जाएगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.