लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विधायक ओमप्रकाश राजभर ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल मूल्य का विरोध किया। वह अपनी मांग के समर्थन में सुबह दस बजे अपने आवास से साइकिल से विधानसभा तक साईकिल से निकलने वाले थे। इसके अलावा तांगे से वह विधानसभा तक जाने वाले थे, लेकिन पुराना किला स्थित उनके आवास से बाहर पहुंचे तांगे वाले को पुलिस ने भगा दिया। जब वह साईकिल से अपने एक विधायक के साथ विधानसभा के लिए निकले तो एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने उन्हें रोक लिया। एसीपी ने राजभर से कहा कि आप अपनी गाड़ी से विधानसभा जाएं तो राजभर बोले ये कहाँ लिखा है कि हम अपनी गाड़ी से ही विधानसभा जाये। इस दौरान उनकी पुलिस से कहासुनी होने लगी। पुलिस के आगे राजभर की जब नहीं चली तो वह आवास के बाहर ही धरने पर बैठ गए।

पुलिस ने साईकिल से भी उन्हें विधानसभा तक जाने नहीं दिया तो वह कार्यकर्ताओं और विधायकों के साथ अपने आवास के बाहर ही धरना करने लगे।  इस विरोध के माध्यम से वह प्रदेश सरकार से पेट्रोल-डीजल के बढ़े कीमतों को वापस लेने की मांग कर रहे थे। इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से पुलिस का पहरा भी सख्त रहा। ओमप्रकाश राजभर की मांग है कि सरकार किसानों को उनकी उपज पर समर्थन मूल्य दिलाना सुनिश्चित करे। छोटे व मझोले किसानों, दुकानदारों, व्यापारियों का कर्ज एवं बिजली का बिल माफ किया जाए। गांव में बिजली का बिल फर्जी तरीके से हजारों रुपये का आ गया है वो तत्काल माफ हो। साथ ही आवारा पशुओं के रखरखाव की समुचित ढंग से व्यवस्था की जाए।

बता दें कि पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों को लेकर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ धरना प्रदर्शन किया। अपनी मांगों के संबंध में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि लॉकडाउन के कारण गरीब, किसान और मजदूरों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई इसलिए उनके बच्चों से अप्रैल, मई व जून की फीस की प्रतिपूर्ति सरकार द्वारा की जाए। साथ ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की मांग है कि पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों की हत्याओं एवं उत्पीड़न को रोका जाए। डीजल-पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को तत्काल वापस लिया जाए। बेरोजगार नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराया जाए। साथ ही किसानों को खाद-बीज व कीटनाशक दवाएं उचित मूल्य पर दी जाएं।

बता दें कि यूपी की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल  ₹80 के पार पहुँच गया है। लॉक डाउन के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि लोगों की जेब पर महगाई की मार पड़ी और बेरोजगारी ने भी कमर तोड़ दी है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हम किसी से डरने,झुकने वाला नही हूं। योगी और मोदी की सरकार झूठ की सरकार है। गुजराती पूरे देश पर कब्जा कर रहे हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.