kalraj-mishraभाजपा में टिकट को लेकर सिर फुटौव्वल जारी है।
उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की सदर लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार कलराज मिश्र को टिकट मिलने पर पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही के समर्थकों ने मोर्चा खोल दिया है. जगह-जगह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के पुतले फूंके जा रहे हैं. कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है.
यहां कई बीजेपी पदाधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया है, उनका कहना है कि शाही पिछले दो सालों से लगातार क्षेत्र की जनता के साथ हैं अगर सूर्य प्रताप शाही को सदर लोकसभा से टिकट नहीं मिलता है, तो हम कलराज मिश्र का विरोध करेंगे. उनका कहना था कि किसी भी हाल में कलराज मिश्र को बर्दाश्त नहीं करेंगे और हर स्तर से उनका विरोध किया जाएगा.

शाही के समर्थकों का कहना है कि अगर शाही निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं तो हम उनके साथ हैं. देवरिया सुभाष चौक पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राजनाथ सिंह और कलराज मिश्र का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि सूर्य प्रताप शाही के संसदीय क्षेत्र में हम किसी को बर्दाश्त नहीं करेंगे. देवरिया के पथरदेवा विधानसभा क्षेत्र के लगभग सभी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

जिला बीजेपी नेता संजय ने कहा, हम लोगों ने राजनाथ सिंह का पुतला फूंका है, उन्होंने बहुत बड़ी गद्दारी की है. हम लोग यहां कलराज मिश्र को बर्दाश्त नहीं करेंगे, हम लोग उनका विरोध करेंगे. शाही जी निर्दलीय लड़ेंगे तो हम लोग उनके साथ है.ज्

बीजेपी के जिला मंत्री दयानंद शास्त्री कहते हैं, च्असल बात यह है कि सूर्य प्रताप शाही ने इस देवरिया संसदीय क्षेत्र को आज कई वर्षों से अपने खून-पसीने से सींचकर तैयार किया है. जब चुनाव लडऩे का समय आया तो राजनाथ सिंह ने उनका टिकट काट दिया. इससे हम असंतुष्ट हैं इसलिए हम लोगों ने यह तय किया है कि जिस आदमी को हमारे ऊपर लादा जा रहा है हम उसे स्वीकार नहीं करेंगे.ज्

दयानंद शास्त्री ने तो यहां तक कहा कि न तो हम लोग कलराज मिश्र को वोट देंगे और न ही किसी को यहां आने देंगे. सूर्य प्रताप शाही निर्दलीय लड़ते हैं तो उनको भरपूर सहयोग करके लाख-डेढ़ लाख वोटों से जीत दिलाएंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.