बच्चों को सुपरहीरो बेहद पंसद होते हैं, जिसे देखकर बच्चे अक्सर उस जैसा बनना चाहते हैं। ऐसा ही एक मामला बोलीविया के चायांता शहर में सामने आया है, जहां तीन भाइयों ने स्पाइडरमैन बनने की चाहत में खुद को जहरीली मकड़ी से कटवा लिया, जिससे शरीर में जहर फैल गया। अब वे अस्पताल मे भर्ती हैं।

माता-पिता को दिशा-निर्देश जारी किए गए घटना के सामने आने के बाद देश के स्वास्थ्य मंत्रालय में सचिव वर्जिलियो पियेत्रो ने सभी माता-पिता को अपने बच्चों का ध्यान रखने के संबंध में एक एडवाइजरी भी जारी की है। उन्होंने कहा कि माता-पिता अपने बच्चों का खास ध्यान रखें।

यह मकड़ी अमेरिका, दक्षिणी यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका में सर्वाधिक पाई जाती है। ब्लैक विडो अंधेरी, सूखी जगह जैसे गैरेज, बेसमेंट, आउटडोर, शौचालय और घनी वनस्पतियों वाले क्षेत्रों में पाई जाती हैं। ब्लैक विडो जहरीली होती है। वह संबंध बनाने के बाद अपने साथी को मारकर खा जाती है। इसके काटने से बदन दर्द, पेट में दर्द, चक्कर आना, दिल की धड़कनों का बढ़ना और बेहोश होने जैसे लक्षण नजर आते हैं।

बताया जाता है कि हाल ही में तीनों भाइयों ने ब्लैक विडो प्रजाति की मकड़ी को ढूंढ निकाला और उसे डंडे की मदद से उठाकर बारी-बारी से अपने शरीर पर रखकर कटवा लिया। इसके बाद उनके शरीर में जहर फैल गया और कुछ देर में वे तीनों बेहोश हो गए।

स्पाइडर मैन बनना चाहते थे: दक्षिण अमेरिका के बोलीविया राज्य के रहने वाले 8, 10 और 12 साल के तीन भाइयों ने सुपरहीरो स्पाइडरमैन बनने के लिए खुद को ब्लैक विडो नाम की मकड़ी से कटवा लिया। उन्होंने स्पाइडरमैन फिल्म देखी, जिसमें नायक पीटर पार्कर को एक ब्लैक विडो नाम की मकड़ी काट लेती है, जिसके बाद वह स्पाइडर मैन बन जाता है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.