ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा कि अगर कोविड-19 महामारी के कारण टी20 विश्व कप स्थगित होता है तो अक्टूबर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन करना सही रहेगा। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित किया जाता है तो वैश्विक स्वास्थ्य समस्या के कारण स्थगित कर दिए गए आईपीएल को अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जा सकता है।

पैट कमिंस ने पत्रकारों से कहा, ”अगर इससे जगह बनती है तो आईपीएल को उसमें फिट करना सबसे अच्छा रहेगा। दुनिया भर में लाखों लोग उस टूर्नामेंट को देखते हैं। क्रिकेट के लंबे समय तक नहीं खेले जाने के बाद संभावना है कि दर्शकों की संख्या और अधिक होगी। मैं इस टूर्नामेंट का आयोजन क्यों चाहता हूं इसके कई कारण हैं लेकिन यह शानदार टूर्नामेंट है।”

पैच कमिंस को आईपीएल 2020 नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये की मोटी धनराशि में खरीदा है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड की गुरुवार (28 मई) को टेलीकांन्फ्रेंस के जरिये होने वाली बैठक में टी20 विश्व कप पर फैसला किया जाएगा।

पैट कमिंस का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट को दोबारा शुरू करने का शानदार तरीका होगा और इस बेहद प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट से इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी में भी मदद मिलेगी।

हाल ही में उन्होंने कहा था, ”कई व्यावहारिक कारणों से मैं इसमें खेलने के लिए उत्सुक हूं, उम्मीद करता हूं कि इसका आयोजन होगा।” पैट कमिंस ने कहा था, ”यह (आईपीएल) क्रिकेट में वापसी (कोविड-19 के कारण रुकावट के बाद) का शानदार तरीका हो सकता है। यह टी20 है, आपके शरीर के लिए कठोर भी नहीं है।” उन्होंने कहा, ”विश्व कप भी खेला जाना है इसलिए जितना अधिक शीर्ष स्तर के टी20 टूर्नामेंट में खेला जाएगा उतना शानदार होगा।”

बता दें कि आईपीएल का 13वां सत्र मार्च के अंत में शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अनिश्वितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। इस महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर भी अनिश्चितता है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.