कानपुर।  मूलगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत चौक बाजार में शादी के कार्ड और मच्छरदानी के थोक व्यापारी के मकान के भूतल स्थित गोदाम में भीषण आग लग गई। आग की तेज लपटों के बीच मकान की तीसरी मंजिल में रहने वाला व्यापारी परिवार फंस गया। चीख.पुकार सुनकर स्थानीय लोग भी पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीछे के भवन में सीढ़ी लगाकर किसी तरह परिवार को नीचे उतारकर सुरक्षित किया, वहीं दमकल की तीन गाड़ियों से आग पर काबू पाया जा सका।
चौक बाजार में विजय कुमार मिश्रा का तीन मंजिला मकान है। मकान के ग्राउंड फ्लोर पर उनकी अमरनाथ-रामनाथ नाम से एजेंसी है,जिसमें शादी के कार्ड, मच्छरदानी आदि का थोक व्यापार करते हैं और अंदर ही गोदाम भी है। मकान की पहली और दूसरी मंजिल पर विजय व उनके भाई आनंद अपने-अपने परिवार के साथ रहते हैं। रविवार भोर पहर करीब चार बजे ग्राउंड फ्लोर पर गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। उस समय व्यापारी परिवार गहरी नींद में था।
पीछे वाली बिल्डिंग से सीढ़ी लगाकर परिवार को छत के रास्ते निकाला गया
गोदाम की आग की लपटें पहली मंजिल तक पहुंची तो धुआं और तपन से परिवार की नींद खुली। नीचे उतरकर बाहर निकलने का रास्ता न मिलने पर परिवार के लोग चीख पुकार मचाने लगे। इस बीच पड़ोसी की सूचना पर मूलगंज थाना प्रभारी प्रदीप कुमार, फोर्स के साथ पहुंचे। उन्होंने पीछे वाली बिल्डिंग से सीढ़ी लगाकर परिवार को छत के रास्ते निकालना शुरू किया। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची। एफएसओ सुरेंद्र चौबे ने दो तरफ से पानी की बौछार कराकर आग पर काबू पाया। थाना प्रभारी ने बताया कि सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया हैए आग से नुकसान का आंकलन अभी नहीं हुआ है

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.