हरदोई जिले में 1 दिन में 10 कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने से हड़कंप मच गया है। दरअसल सभी प्रवासी श्रमिक हैं और हाल ही में वापस आए हैं इन सभी को कोरोना संदिग्ध मानते हुए इनकी सैंपलिंग कराई गई थी और इन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में रोका गया था इनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया जा रहा है जहां इनका उपचार किया जाएगा फिलहाल प्रशासन इनके संपर्क में आने वाले लोगों की खोजबीन में जुटा हुआ है उनके संपर्क में आने वाले लोगों की खोजबीन कर उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। वर्तमान समय में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 33 हो गई है जिनमें 2 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि सक्रिय 31 मरीजों का उपचार किया जा रहा है
भाजपा नेता पारुल दीक्षित ने बच्चों के लिए दिए साढे तीन हजार नए वस्त्र
भाजपा के तेज तर्रार युवा नेता पारुल दीक्षित ने आज अपने सहयोगियों के साथ साढे तीन हज़ार बच्चों के वस्त्र तहसीलदार को सौंपे। पैंट शर्ट तथा स्कर्ट टॉप क्वॉरेंटाइन सेंटर में बंद उन बच्चों को दिए जाएंगे, जिन बच्चों के पास पहनने के लिए वस्त्र नहीं हैं।श्री दीक्षित ने क्वॉरेंटीन में आने वाले नौनिहाल और किशोर वय उम्र के बच्चों की दयनीय हालत  को देखकर उनकी मूलभूत सुविधाओं में एक नए वस्त्र देने का मन बनाया था। इस संबंध में आज उन्होंने जिलाधिकारी के निर्देश पर अपने अभिन्न सहयोगियों स्पोर्ट हाउस के स्वामी जितेंद्र गुप्ता जीतू, आर एस इंटरप्राइजेज के स्वामी तनु श्रीवास्तव और राजीव सिंह के साथ साढे तीन हजार  नए बच्चों के वस्त्र तहसीलदार सदर को सौंप दिए।अब यह वस्त्र प्रशासन द्वारा कोरनटीन सेंटर में 3 साल से 12 साल तक के बच्चों में वितरित किए जाएंगे। पारुल दीक्षित के इस सराहनीय कदम की प्रशासन ने प्रशंसा की है।
घरो में कैद पाली नगरवासियों समेत इलाके के लोग अघोषित बिजली कटौती से परेशान
पाली में अघोषित बिजली कटौती से संपूर्ण लॉक डाउन के समय घरों में कैद भीषण गर्मी में लोग बिलबिला रहे हैं। इसके साथ ही ग्रामीण इलाकों में किसानों के खलिहानों में खड़ी गन्ना,मक्का,मूंगफली, आदि की फसलें सूख रही हैं।पाली इलाके में बीते रविवार को  कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद  प्रशासन द्वारा पाली नगर को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए 14 दिनों के लिए संपूर्ण लाक डाउन कर दिया गया, जिसकी वजह से नगर वासी अपने घरों में परिवार समेत पूरी तरह से कैद होकर रहे गये इस भीषण गर्मी के मौसम में बिजली विभाग के अफसरानो द्वारा की जा रही अघोषित कटौती से नगर वासी परेशान हैं।इसके अलावा ग्रामीण इलाके में किसानों के खलिहानों के खेतो में खडी गन्ना,मक्का, मूँगफली आदि की फसलें खेतो में सूख रही हैं जिससे नगर वासियों समेत क्षेत्र के किसानों में आक्रोश पनप रहा है इस बारे मे जब पाली  विद्युत उपकेंद्र अपर अभियंता किशनपाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ओवरलोडिंग की वजह से विद्युत कटौती की जा रही है।
रोड क्रॉस करते समय युवक को ट्रक ने रौंदा दर्दनाक मौत
रोड क्रास कर बाग से कटहल खरीदने जा रहे फेरीवाले को ट्रक ने कुचल दिया।शव ट्रक के अगले पहिया में फंस गया।पुलिस ने ट्रक को पकड़ लिया वही चालक मौके से भाग गया।थाना क्षेत्र के ग्राम काजीपुर फरहत नगर निवासी साहबान 40 वर्ष पुत्र इशहाद फेरी लगाकर सब्जी बेचने का कार्य करता था। शनिवार की सुबह वह मंडी में सब्जी खरीदने गया लेकिन शनिवार को साप्ताहिक बंदी होने का कारण वह वापस गांव जा रहा था। रुकनापुर गांव के सामने एक बाग से कटहल खरीदने के लिए उसने सड़क किनारे अपनी साइकिल को खड़ा कर पैदल सड़क पार करने लगा इसी बीच कस्बे की ओर से जा रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी।टक्कर लगने से शव ट्रक के अगले पहिया में फसकर काफी दूर तक घिसटता हुआ चला गया।चालक ट्रक को छोड़कर मौके भाग गया। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने ट्रक को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।परिजनों ने बताया कि शहबान सब्जी बेचकर परिवार का  भरण पोषण करता था ।परिवार में पत्नी परवीन बानू के अलावा उसके 6 बच्चे मेविस बानू 15, हसनैन 14, जीनत 13 बानू, हासिम 12, जैनब 10 व नाजिम 6 वर्ष हैं।
देर रात तक प्रवासियों की मदद कर रहे सपा नेता 
लॉक डाउन के चलते अनवरत समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव संजय कश्यप, समाजवादी छात्र सभा के पूर्व राष्ट्रीय सचिव मुकुल सिंह आशा, मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के नि जिलाध्यक्ष रामज्ञान गुप्ता ने राहत सामग्री शहर में देर रात बसों से बाहर से आ रहे प्रवासियों को फल, बिस्किट,पानी की बोतल वितरित किये और सभी लोगों से कहा कि लॉक डाउन का पालन करें व सोशल डिस्टेंस के लिए भी जागरूक किया।सपा नेताओं ने कहा कि हम लोग समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के निर्देश पर अनवरत राशन सामग्री, भोजन, मास्क व सैनिटाइजर बांट रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।इस मौके पर सुधीर गुप्ता मिन्ना, अवनीश पांडेय, अंकित सिंह आदि लोग मौजूद रहे।
मिस एंड मिस्टर फोटोजेनिक प्रतियोगिता का हुआ समापन
अन्तर्ध्वनि जन कल्याण समिति द्वारा आयोजित मिस एंड मिस्टर फोटोजेनिक ऑनलाइन 2020 प्रतियोगिता के फ़िनाले का परिणाम घोषित होने के साथ ही समापन हो गया।अन्तर्ध्वनि द्वारा आयोजित ऑनलाइन मॉडलिंग प्रतियोगिता के फ़िनाले के अंतिम दिन 20 प्रतिभागियों से मॉडल व श्रीलंका से जीतकर लौटीं मिसेज इंडिया इंटरनेशनल, मिसेज महाराष्ट्र शिल्पी अवस्थी व तानाशाह, मैटर्निटी ब्लूज़ जैसी फ़िल्मों में काम कर चुके फ़िल्म अभिनेता अभिषेक गुप्ता ने सवाल किए। आयोजक कुलदीप द्विवेदी ने बताया कि 6 मई को 50 प्रतिभागियों के साथ शुरू हुई इस प्रतियोगिता का समापन विजेताओं की घोषणा के साथ हो गया। लंबी चली इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को वोटिंग, प्रॉप, सोशल वर्क फ़ॉर नीडीज़ व क्वेश्चन आंसर राउंड से होकर गुज़रना पड़ा। सभी प्रतिभागियों ने अपने अनुभवों को अनूठा बताया। जूनियर बालिका वर्ग से इप्शिता सिंह विनर, कनिष्का दत्त फर्स्ट रनर अप, भव्या सिंह सैकंड रनर अप घोषित की गईं। अनन्या त्रिपाठी व अर्तिका सिंह को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ। जूनियर बालक वर्ग से अधिराज सिंह को विनर, यशराज सिंह को फर्स्ट रनर अप, अविरल मिश्रा को सैकंड रनर अप घोषित किया गया। देव बाजपेई व ऐश्वर्य मिश्रा को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया। सीनियर बालिका वर्ग में पलक शर्मा को विनर, शिवांगी सिंह को फर्स्ट रनर अप, अनाया त्रिपाठी को सैकंड रनर अप घोषित किया गया। अनन्या तिवारी व आराध्या सिन्हा को सांत्वना पुरस्कार मिला। सीनियर बालक वर्ग से दिव्यांश मिश्रा विनर, अजय ठाकुर फर्स्ट रनर अप, ऋषभ अवस्थी सैकंड रनर अप घोषित किए गए। नीरज कुमार व आदेश शुक्ला को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ।प्रतियोगिता के सफल आयोजन में संरक्षक पूर्व डीजीसी व समाजसेवी अविनाश गुप्ता ‘अब्बी’, समाजसेवी लीला पाठक, संयोजक दीपक कपूर, सह संयोजक आयुषी अस्थाना, साक्षी वर्मा व अभय शाह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
अतिरिक्त दहेज की मांग पर पिता ने लिखाया ससुराली जानो पर मुकदमा
हरपालपुर थाना क्षेत्र के जुगापुरवा गांव निवासी को पुत्र की शादी में अतिरिक्त दहेज की मांग करना भारी पड़ गया। पुत्री के पिता ने चार लोगों पर अतिरिक्त दहेज मांगने का आरोप लगाया।अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न कर पाने पर शादी तोड़ने का आरोप लगाते हुए लड़की के पिता ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।बिलग्राम थाना क्षेत्र के जरैला गांव निवासी सियाराम पुत्र दीनदयाल ने थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि उसने अपनी पुत्री रेखा की शादी हरपालपुर थाना क्षेत्र के जुगापुरवा गांव निवासी अनिल कुमार के पुत्र निर्देश राजपूत के साथ तय की थी। बीते 28 जनवरी को गोद भराई की रस्म होने के साथ ₹50000 नगद दिए थे। 24 मई को बारात जाने की तारीख तय थी। इसके बाद लड़के के परिजन दहेज में बाइक, फ्रिज,कूलर आदि की मांग कर रहे थे। जिसे पूरा करने पर असमर्थता व्यक्त करने पर लड़के पक्ष ने शादी तोड़ कर दूसरी जगह शादी तय कर ली। जिस पर लड़की के पिता सियाराम ने अनिल कुमार, सरोज कुमार, लड़के की मां तथा निर्देश राजपूत के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रभारी निरीक्षक भगवान चंद्र वर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।
दबंगों से बचाने की पुलिस से लगाई गुहार
जिले के सुरसा के कमरौली निवासी रामसेवक ने पुलिस को शिकायती-पत्र देते हुए गांव के ही पुनीत दीक्षित पर हिस्सेदारी से अधिक जबरिया कृषि भूमि पर कब्जा करने व विरोध करने पर जान माल की धमकी देने का आरोप लगाते हुए पुलिस से गुहार लगाई है।
पीडित ने बताया कि गांव के बाहर सवा पांच बीघे कृषि भूमि पर विनोद दीक्षित, रवनीश दीक्षित, श्याम सुन्दर, सूर्यप्रकाश ,प्रवेश व पुनीत दीक्षित की हिस्सेदारी है जिसमें जबरिया दबंगई के बलबूते अधिक जमीन पर कब्जा कर लिया है। विरोध करने पर वह दबंगई से पेश आता है।
महाराणा प्रताप सेना के  युवा जिला अध्यक्ष बने आशीष सिंह राजा
शहर के आवास विकास कॉलोनी निवासी आशीष सिंह राजा महाराणा प्रताप सेना के युवा जिला अध्यक्ष बने। महाराणा प्रताप सेना के संरक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी हैं।महाराणा प्रताप सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजवर्धन सिंह परमार के आदेश पर महाराणा प्रताप सेना के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष धनंजय सिंह राणा के द्वारा जनपद हरदोई का युवा जिला अध्यक्ष बनाया गया है। जिससे राजा के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ चुकी है। सोशल मीडिया व्हाट्सएप फोन के द्वारा हजारों बधाइयां दी गई हैं। माना जाता है कि राजा  2006 में राजनीति में आए और समाजवादी पार्टी से कई पदों पर भी रह चुके हैं। उसके बाद 2017 में डॉ अशोक बाजपेई और पारुल दीक्षित के समर्थक में अपने साथियों के साथ गए। आशीष सिंह राज्यसभा सांसद डॉक्टर अशोक बाजपेई और युवा हृदय सम्राट कहे जाने वाले हरदोई के भाजपा नेता पारुल दीक्षित के खास माने जाते हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.