नोएडा से 35 मजदूरों को लेकर बिहार जा रही एक बस कुशीनगर में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई है। इसमें 12 मजदूरों के घायल होने की खबर है। चार की हालत गम्‍भीर बताई जा रही है जिन्‍हें कुशीनगर जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटनाग्रस्त संज्ञान लेते हुए कुशीनगर के डीएम और एसपी को निर्देश दिए हैं कि वे घटनास्थल पर जाकर पूरी जांच करें और घायलों की मदद करें। मुख्यमंत्री ने घायलों का उचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कारणों की जांच कर तुरंत ब्योरा देने को कहा है।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे बस कुशीनगर के पटहेरवा थाना क्षेत्र के पटहेरिया गांव के पास पहुंची। बस के आगे-आगे एक ट्रक चल रहा था। गांव के पास सड़क पर स्थित एक पेट्रोल पम्‍प के आते ही ट्रक अचानक से मुड़ गया। उस वक्‍त ट्रक और बस की दूरी बहुत कम थी।

बस के ड्राइवर को इस बात का कतई अंदाजा नहीं था कि ट्रक अचानक मुड़ने वाला है इसलिए जैसे ही ट्रक मुड़ा बस ड्राइवर बस से अपना नियंत्रण खो बैठा। बस ट्रक से जा टकराई। इस दुर्घटना में बस की आगे की सीटों पर बैठे 12 यात्री घायल हो गए। एक्‍सीडेंट के बाद मौके पर जुटे लोगों ने पुलिस को खबर दी।

पुलिस ने सभी घायलों को आनन-फानन में फाजिलनगर के सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पहुंचाया जहां चार की गम्‍भीर हालत को देखते हुए डॉक्‍टरों ने उन्‍हें जिला अस्‍पताल रेफर कर दिया। आठ घायलों का फाजिलनगर सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर इलाज चल रहा है।

दुर्घटनाओं का दिन रहा रविवार
कुशीनगर के लिए रविवार का दिन दुर्घटनाओं के  नाम रहा। भोर में चार बजे हिमाचल से आ रही एक बस की भी ट्रक से टक्‍कर हो गई थी। उस दुर्घटना में भी 11 मजदूर घायल हो गए थे जिनमें से चार की हालत गम्‍भीर बनी हुई है।

घायलों में ये हैं शामिल

शहजाद, मिर्जाफरी थाना ख़रीदबाजार भागलपुर।
अब्दुल हक़ीम। जमुनिया, ख़रीद बाजार भगलपुर
काशिम, खरीद बाजार, सोनी खातून, तुलसीपुर, ख़रीदनगर
मो अकरम, मिर्जाफरी, ख़रीद बाजार, नौशाद, परवेज, अंकुर शाह, राजेश शैग व जुम्मन अंसारी, मिर्जाफरी, खरीद बाजार भागलपुर। चालक इमरान और खलासी शाजिद गम्भीर हैंं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.